Move to Jagran APP

सिख श्रद्धालुओं को मिला बड़ा तोहफा, अमृतसर से श्री पटना साहिब के लिए सीधी उड़ान शुरू

एयर इंडिया ने बंदी छोड़ दिवस और दीवाली के मौके पर अमृतसर एयरपोर्ट से तख्त श्री पटना साहिब के लिए सीधी उड़ान शुरू की।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 28 Oct 2019 08:20 PM (IST)Updated: Tue, 29 Oct 2019 05:58 PM (IST)
सिख श्रद्धालुओं को मिला बड़ा तोहफा, अमृतसर से श्री पटना साहिब के लिए सीधी उड़ान शुरू
सिख श्रद्धालुओं को मिला बड़ा तोहफा, अमृतसर से श्री पटना साहिब के लिए सीधी उड़ान शुरू

जेएनएन, अमृतसर। एयर इंडिया ने बंदी छोड़ दिवस और दीवाली के मौके पर अमृतसर एयरपोर्ट से तख्त श्री पटना साहिब के लिए सीधी उड़ान शुरू की। पहले श्रद्धालुओं को अमृतसर से श्री पटना साहिब तक जाने के लिए 24 से 36 घंटे तक का ट्रेन में सफर करना पड़ता था। फ्लाइट का खासतौर पर एनआरआइ संगत को काफी लाभ होगा। कम समय में ही संगत श्री अकाल तख्त साहिब के साथ-साथ तख्त श्री पटना साहिब के दर्शन कर पाएगी।

loksabha election banner

दीपावली के दिन पहली फ्लाइट से पटना साहिब जाने वाले श्रद्धालुओं को लोकसभा सदस्य गुरजीत सिंह औजला ने बधाई दी और खुद भी इससे पटना साहिब तक सफर किया। इससे पहले एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या 726 श्री गुरु रामदास जी एयरपोर्ट राजासांसी पहुंची तो वाटर कैनन की बौछारों से इसका स्वागत किया गया।

फ्लाइट में तख्त श्री पटना साहिब के जत्थेदार रंजीत सिंह गोहर ने भी सफर किया। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं को इसका बहुत फायदा मिलेगा। वहीं संत बाबा कश्मीर सिंह भूरीवाले ने कहा कि इस फ्लाइट के शुरू होने से संगत में खुशी की लहर है। इस अवसर पर एयर इंडिया के स्टेशन मैनेजर केएस नेगी और एयरपोर्ट अथरिटी ऑफ इंडिया के डिप्टी जनरल मैनेजर शिव लाल सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

दो घंटे में श्रद्धालु पहुंचेंगे पटना साहिब

एयर इंडिया की फ्लाइट में दो घंटे में श्रद्धालु श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से पटना साहिब पहुंचेंगे। एयर इंडिया की यह फ्लाइट सप्ताह में चार दिन मंगलवार, वीरवार, शुक्रवार और रविवार को उड़ान भरेगी। पटना एयरपोर्ट से फ्लाइट सुबह 11.50 बजे उड़ान भर कर दोपहर 1.50 बजे के करीब अमृतसर एयरपोर्ट पर लैंड करेगी। वहीं अमृतसर से बाद दोपहर 2.55 बजे टेक ऑफ करके सायं 5 बजे के करीब पटना एयरपोर्ट पर लैंड करेगी। रविवार को अमृतसर पहुंचने वाली एयर इंडिया की इस फ्लाइट में 116 यात्री आए, जबकि अमृतसर से पटना साहिब तक 160 यात्रियों ने सफर किया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.