Move to Jagran APP

उद्योगपतियों ने की शहर में मॉडल ईएसआइ अस्पताल बनाने की मांग

अमृतसर : शहर के प्रमुख उद्योगपतियों ने केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार से अमृतसर में अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित मॉडल ईएसआई अस्पताल बनाए जाने की मांग की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jun 2018 09:26 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jun 2018 09:26 PM (IST)
उद्योगपतियों ने की शहर में मॉडल ईएसआइ अस्पताल बनाने की मांग
उद्योगपतियों ने की शहर में मॉडल ईएसआइ अस्पताल बनाने की मांग

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

शहर के प्रमुख उद्योगपतियों ने केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार से अमृतसर में अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित मॉडल ईएसआई अस्पताल बनाए जाने की मांग की। अमृतसर के प्रमुख उद्योगपतियों का एक शिष्टमंडल भाजपा के राज्यसभा सदस्य व पंजाब प्रदेश अध्यक्ष श्वेत मलिक की अध्यक्षता से उन्हें मिलने पहुंचा था। इस शिष्टमंडल में फोकल प्वाइंट एसोसिएशन के प्रधान श्री कमल डालमिया के अलावा भाजपा जिला प्रधान राजेस हनी, महामंत्री राजेश कंधारी, उद्योगपति अनुज सिक्का और राजन कपूर मुख्य रूप से उपस्थित थे। सासंद श्वेत मलिक के नेतृत्व वाले शिष्टमंडल ने केन्द्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार से कहा कि अमृतसर में यह इस लिए जरुरी है कि अमृतसर व आस-पास के क्षेत्रों के फैक्ट्री मजदूरों को मार्डन टेक्नोलाजी के तहत बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिल सके। गौर हो कि केंद्र सरकार की ओर से हर राज्य में मार्डन टेक्नोलाजी के तहत दो माडल ईएसआई अस्पताल खोले जाने है। इससे पहले एसके तहत एक अस्पताल लुधियाना में खोला जा चुका है। सांसद मलिक ने शिष्टमंडल की मांग का समथर्न करते हुए केंद्रीय मंत्री से कहा कि अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित ईएसआई अस्पताल अमृतसर में खोला जाए, जिसका एक लाख से ज्यादा लोगों को फायदा होगा। पिछले तीस सालों से इसके लिए फोकल प्वांइट में 2 हजार वर्ग गज जगह आरक्षित रखी गया है। सांसद मलिक ने केंद्रीय मंत्री गंगवार से कहा कि अमृतसर का प्रदेश सरकार द्वारा संचालित ईएसआई अस्पताल चरमराई हालत में है। मजदूरों को अत्याधुनिक सुविधाओं वाले ईएसआई अस्पताल से इलाज करवाने के लिए 150 किलोमीटर का लुधियाना तक का सफर करना पड़ता है। प्राइवेट अस्पतालों में मंहगा इलाज ना करा पाने के कारण कई मजदूरों को अपनी कीमती जान से हाथ धोना पड़ता हैं। वहीं अमृतसर में माडल ईएसआई अस्पताल खुलने से तरनतारन, पठानकोट, गुरदासपुर व अन्य आस-पास के क्षेत्रों के मजदूरों को भी लाभ मिलेगा। शिष्टमंडल की बात सुनने के बाद केंद्रीय श्रम मंत्री गंगवार ने कहा कि सांसद श्वेत मलिक द्वारा शिष्टमंडल के साथ रखी गई मांग को जल्द पूरा किया जाएगा, ताकि लोगों को इसका फायदा मिल सके।

इस शिष्टमंडल में भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश हनी, महामंत्री राजेश कंधारी, प्रमुख उद्योगपति एवं भाजपा नेता अनुज सिक्का, राजन कपूर, सीएल महेश्वरी, लघु उद्योग वीवर एसोसिएशन से राजीव खन्ना, बल कलां इंडस्ट्रियल वेलफेयर एसोसिएशन से इंदरजीत ¨सह तांडी एवं राज कपूर तथा आईसीपी चैम्बर ऑ़फ कॉमर्स से मोहित खन्ना, भाजपा मीडिया को-कन्वेनर हर¨वदर ¨सह संधू भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.