Move to Jagran APP

नगर सुधार ट्रस्ट अमृतसर के चेयरमैन दमनदीप उप्पल ने संभाला पद, जानें क्या क्या कहा

नगर सुधार ट्रस्ट के 55वें चेयरमैन के रूप में पीपीसीसी प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के खास पार्षद दमनदीप सिंह उप्पल ने वीरवार बाद दोपहर पदग्रहण किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Sep 2021 07:00 AM (IST)Updated: Fri, 24 Sep 2021 05:53 PM (IST)
नगर सुधार ट्रस्ट अमृतसर के चेयरमैन दमनदीप उप्पल ने संभाला पद, जानें क्या क्या कहा
नगर सुधार ट्रस्ट अमृतसर के चेयरमैन दमनदीप उप्पल ने संभाला पद, जानें क्या क्या कहा

विपिन कुमार राणा, अमृतसर : नगर सुधार ट्रस्ट के 55वें चेयरमैन के रूप में पीपीसीसी प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के खास पार्षद दमनदीप सिंह उप्पल ने वीरवार बाद दोपहर पदग्रहण किया। विधायक सुनील दत्ती व पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चेयरमैन योगिदर पाल ढींगरा ने उन्हें पदासीन किया। पार्षद होने के नाते बड़ी संख्या में पार्षदों की टीम उन्हें कुर्सी पर बिठाने के लिए पहुंची। दमन ने घोषणा की कि वह रोज साढ़े 11 से अढ़ाई बजे तक ट्रस्ट कार्यालय बैठेंगे। लोग सीधा आकर मुझे मिले, कोई सिफारिश लेकर न आए। अधिकारियों की शुक्रवार को बैठक बुलाकर सारे प्रोजेक्टों की डिटेल प्रगति रिपोर्ट ली जाएगी।

loksabha election banner

पदग्रहण करते हुए दमनदीप ने साफ कहा कि मेरी कलम जब भी चलेगी, गुरुनगरी के भले के लिए चलेगी। जिस दिन आपको लगे कि मेरा जमीर मर गया है, तो कोई भी मुझे कह दे कि तेरा जमीर मर गया है, मैं उसी दिन यह कुर्सी छोड़कर चला जाउंगा, लेकिन बताए वही जिसका अपना जमीर मरा न हो, क्योंकि ठगों को मैं पसंद नहीं आउंगा। मेरे खिलाफ वही बोलेगा, जिसका दो नंबर का काम रुकेगा। आम बंदा ट्रस्ट से खाली हाथ नहीं जाएगा। चेयरमेन बनने के लिए मेरे दस रुपये नहीं लगे। फ्री आफ कास्ट चेयरमैन बना हूं। मैं जितने पैसे लेकर आज यहां बैठा हूं, उतने ही लेकर यहां से वापस जाउंगा। बिना पैसे के बना है, इसलिए ट्रस्ट से कोई पैसा भी नहीं लूंगा। उन्होंने कहा कि पहले चेयरमैनों के आसपास कुछ चुने हुए लोग ही मंडराते रहते थे, वह मुझसे दूरी बनाकर रखें। मेरे पास अफसर आम बंदों को आने दें। मेरे पास वें लोग आएं, जो पहले ट्रस्ट इसलिए नहीं आते थे, क्योंकि उन्हें डर रहता था कि पता नहीं उनकी सुनवाई होगी या नहीं। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट कोयले की खान है, मैं यहां से पाक साफ निकलूं, यही मेरा प्रयास रहेगा। उन्होंने प्रापर्टी की विवाद ईमानदारी से सुलझाने के लिए एक ईमानदार और पढ़े लिखे, आदमी का भी आहवान किया कि वह उनसे जुड़े और इसमें उनकी मदद करे। रुह की खुराक पैसा नहीं, लोगों की सेवा

दमन ने कहा कि मेरी रुह की खुराक पैसा नहीं, लोगों की सेवा है। पालिटिक्स मेरी फेवरेट फील्ड नहीं रहा लेकिन लोगों की सेवा में हमेशा हमारी टीम तत्पर रही। फ्रेंडशिप सर्किल ऐसा मिला कि हमारे पास जो भी काम लेकर आता था तो हम सेवा समझकर उसके लिए डट जाते थे। आज मैं जो कुछ भी हूं अपने दोस्तों व परमात्मा के आशीर्वाद से हूं। उन्हीं दोस्तों ने कहा कि शायद भगवान ने सेवा के लिए ही तुम्हें राजनीति में भेजा है, बस इस में रचबस गया। एक दूसरे की गोद में बैठे नेता, फोटो के लिए धक्का मुक्की

दमन ने अपनी ताजपोशी का समारोह सादा रखा हुआ था। ट्रस्ट के कोरिडोर में बनी स्टेज पर उनके आने से पहले ही भीड़ जमा हो गई थी। जब दमन पहुंचे तो मंच संचालक को आग्रह करना पड़ा कि साथ आए लोग मंच पर न आएं। मंच पर लगे सोफों पर नेताओं ने एक दूसरे की गोद में बैठकर समारोह देखा। दफ्तर में कुर्सी पर बैठते वक्त भी ऐसा ही आलम रहा। काफी भीड़ रही और फोटो खिचवाने के लिए कांग्रेसियों को काफी धक्कामुक्की करनी पड़ी। समारोह में डिप्टी मेयर युनस कुमार, पार्षद विकास सोनी, शैलिदर शैली, महेश खन्ना, प्रमोद बबला, समीर दत्ता सोनू, यूथ कांग्रेस प्रधान ममता दत्ता, जुगल किशोर शर्मा, जिला कांग्रेस कमेटी की प्रधान जतिदर सोनिया, देहात के प्रधान भगवंत पाल सिंह सच्चर, जीत सिंह भाटिया, राजेश मदान, एआइसीसी सदस्य अश्वनी पप्पू, डिपल पंडित, रैली अरोड़ा, मनू धुन्ना, ट्रस्टी रविकांत, मनिदर सिंह ठेकेदार, राजीव दुग्गल, नरिदर तुंग, राजीव दुग्गल आदि हाजिर थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.