Move to Jagran APP

लोक अदालत में 204 इंतकालों का किया निपटारा

जिला तहसील में शनिवार को आयोजित लोक अदालत में इंतकाल संबंधी मामलों की सुनवाई की गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Sep 2019 12:42 AM (IST)Updated: Sun, 15 Sep 2019 12:42 AM (IST)
लोक अदालत में 204 इंतकालों का किया निपटारा
लोक अदालत में 204 इंतकालों का किया निपटारा

जागरण संवाददाता, अमृतसर : जिला तहसील में शनिवार को आयोजित लोक अदालत में इंतकाल संबंधी मामलों की सुनवाई की गई। नायब तहसीलदार अमृतसर-2 लखविंदरपाल सिंह गिल ने जहां अपने हलके के जमीन संबंधी मामलों की सुनवाई की, वहीं अतिरिक्त चार्ज वाले हलका अटारी से भी लैंडलोर्ड मामलों की सुनवाई के लिए लोक अदालत में पहुंचे।

loksabha election banner

नायब तहसीलदार गिल ने बताया कि लोक अदालत में अमृतसर-2 हलके से कुल 125 लोगों ने जमीन के इंतकाल व अन्य मामलों संबंधी लोक अदालत में सुनवाई के लिए आवेदन किया था। डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार सिंह ढिल्लों की हिदायतों के बाद उन्होंने 106 इंतकालों तथा 3 फर्द बदरा का निपटारा किया।

अटारी हलके से 100 लोगों ने जमीनी विवाद के केसों के लिए लोक अदालत में सुनवाई के लिए आवेदन किया था। इनमें से सुनवाई और दोनों पक्षों की सहमति पर 98 इंतकालों का निपटारा कर दिया गया जबकि बाकी के दो केसों में फैसला बाद में किया जाएगा। इस मौके पर वेरका हलका के कानूनगो जतिदर कुमार, वडला भिट्टेवड्ड के रेशम सिंह, खासा के केवल कृष्ण, जोगिदर पाल पांडे, अरुण कुमार, संजीव अरोड़ा, तरसेम सिंह, रजवंत कौर, हरजीत सिंह, हनी शर्मा, रिकू महाजन, जतिदर कुमार और रछपाल सिंह भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.