Move to Jagran APP

निगम का दावा, रोजाना 32 वार्ड में हो रही फागिग, लोग बोले हमने तो कभी देखा ही नहीं

नगर निगम की ओर से लगातार दावे किए जा रहे हैं कि जिले के अधिकतर क्षेत्रों में फागिग करवाई जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Sep 2021 11:00 AM (IST)Updated: Thu, 30 Sep 2021 11:00 AM (IST)
निगम का दावा, रोजाना 32 वार्ड में हो रही फागिग, लोग बोले हमने तो कभी देखा ही नहीं
निगम का दावा, रोजाना 32 वार्ड में हो रही फागिग, लोग बोले हमने तो कभी देखा ही नहीं

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

नगर निगम की ओर से लगातार दावे किए जा रहे हैं कि जिले के अधिकतर क्षेत्रों में फागिग करवाई जा रही है। रोजाना रोस्टर बनाकर अलग-अलग वार्डों में टीमें जाती हैं। मगर हकीकत शायद इससे परे है। क्योंकि टीमें तो जा रही हैं, लेकिन कुछ गलियों में फॉगिंग करके आ जाती है। जबकि बाकी इलाके ऐसे ही रह जाते हैं। शहर में डेंगू का कहर लगातार जारी है और दूसरी तरफ निगम केवल खोखले दावों में हवा भरने का काम कर रहा है।

डेंगू पीड़ित हुए लोग खुद इस बात को लेकर निगम को कोस रहे है कि उनके इलाके में कभी भी कोई व्यक्ति फागिग करने के लिए नहीं आया। ऐसे में दैनिक जागरण की टीम ने शहर के अंदर शक्ति नगर, नमक मंडी, आटा मंडी, चील मंडी, हिदुस्तानी बस्ती, लोहगढ़ गेट, इस्लामाबाद, गुरबख्श नगर, इंदिरा कालोनी, रामनगर कालोनी आदि इलाके के लोगों से बात की तो इनका जवाब था कि फागिग वालों को कभी इलाके में देखा भी नहीं।

फॉगिंग हो रही है, लोग ऐसे ही कह देते हैं : मेयर

मेयर करमजीत सिंह रिटू का कहना है कि फागिग लगातार जारी है। अक्सर लोग ऐसे ही कह देते हैं। क्योंकि हर बंदा हर समय घर पर नहीं होता है। वह खुद फागिग पर पूरी नजर रखे हुए हैं। किसी भी तरह की लापरवाही सहन नहीं जा सकती है। लोगों की जान बचाना ही प्राथमिकता है। रोजाना 32 वार्डो में फागिग करने का दावा

मेयर के दावों के मुताबिक रोजाना शहर के 32 वार्ड में फागिग करवाई जा रही है। शहर में कुल 85 वार्ड हैं। ऐसे में पूरे शहर को तीन दिन में कवर किया जा सकता है और एक वार्ड का नंबर दोबारा से चौथे दिन आना होता है। जबकि ऐसा भी नहीं हो रहा है। वहीं सरकारी आंकड़ों के मुताबिक अभी तक 500 के करीब डेंगू के मरीज रिपोर्ट हुए हैं, जबकि हकीकत यह है कि शहर के अस्पताल डेंगू के मरीजों से भरे पड़े हैं। कई जगह पर एक कमरे में दो-दो मरीजों को रखा जा रहा है।

इलाके में आज तक कोई फागिग के लिए नहीं आया

वार्ड नंबर 57 के निवासी राजेश शर्मा ने कहा कि पिछले सप्ताह वह खुद डेंगू से ग्रस्त हो गए थे। डेंगू फैले हुए एक महीने से ज्यादा का समय हो गया है। मगर आज तक उन्होंने अपने इलाके में कभी किसी को फागिग करते हुए नहीं देखा है। इतना ही नहीं उनके घर पर भतीजी को भी डेंगू हो गया था। इसके अलावा उनके आस-पड़ोस में करीब चार लोग इससे ग्रस्त हो चुके है। लेकिन निगम के कर्मचारी कभी इस तरफ नहीं आए है।

खुद चार दिन अस्पताल में रह कर आया हूं

वार्ड नंबर 61 के निवासी विशाल सरीन ने कहा कि उनके इलाके में डेंगू फैला हुआ है। वह खुद चार दिन तक पाजीटिव होने के बाद अस्पताल में रहकर आए है। इलाके में बहुत सारे और भी लोग डेंगू से ग्रस्त है। मगर आज तक उन्होंने अपने इलाके में भी कभी फागिग मशीन की आवाज नहीं सुनी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.