Move to Jagran APP

निगम ने पुतलीघर में हटवाए कब्जे, रेहड़ी-फड़ी वालों का सामान किया जब्त

अमृतसर: पुतलीघर में लग रहे लंबे जाम और अतिक्रमण के खात्मे के लिए नगर निगम ने शुक्रवार की शाम फिर अभियान की शुरूआत की। निगम की टीम ने पहले पुतलीघर चौक पर लगी रेहड़ियों को हटवाया और फिर दुकानों के बाहर बने फुटपाथों को भी अतिक्रमण से मुक्त करवाया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 01:29 AM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 01:29 AM (IST)
निगम ने पुतलीघर में हटवाए कब्जे, रेहड़ी-फड़ी वालों का सामान किया जब्त
निगम ने पुतलीघर में हटवाए कब्जे, रेहड़ी-फड़ी वालों का सामान किया जब्त

जासं, अमृतसर: पुतलीघर में लग रहे लंबे जाम और अतिक्रमण के खात्मे के लिए नगर निगम ने शुक्रवार की शाम फिर अभियान की शुरूआत की। निगम की टीम ने पहले पुतलीघर चौक पर लगी रेहड़ियों को हटवाया और फिर दुकानों के बाहर बने फुटपाथों को भी अतिक्रमण से मुक्त करवाया। निगम के अधिकारियों ने अभियान को आरंभ करने के लिए शाम का समय इस लिए चुना क्योंकि इस मार्ग पर रोजाना शाम के समय अटारी बॉर्डर से हजारों की संख्या में पर्यटक गुरु नगरी से होते हुए अपने अपने गंतव्य को लौट जाते हैं।

loksabha election banner

दैनिक जागरण की टीम ने अतिक्रमण और जाम के खिलाफ चलाए गए अभियान में 10 जनवरी के अंक में, हे भगवान। जाम से सांसत में फंसी जान, शीर्षक के नाम से समाचार प्रकाशित किया था। खबर में बताया गया था कि पुतलीघर चौक से लेकर खालसा कालेज तक सड़क और फुटपाथ पर किस तरह से अतिक्रमण की भरमार है। ट्रैफिक पुलिस के मुलाजिम उक्त स्थान पर ट्रैफिक जाम से माथापच्ची करते साफ दिखाई देते हैं। लेकिन सड़क पर से अवैध कब्जे हटाने में ट्रैफिक पुलिस फिसड्डी साबित हो रही थी। पुलिस अधिकारियों कहना था कि सड़क पर से कब्जे हटाने का जिम्मा नगर निगम का है।

उक्त समस्या के उजागर होने के बाद नगर निगम और पुलिस के ट्रैफिक ¨वग ने गुरु नगरी को अतिक्रमण और जाम से निजात दिलाने के लिए बैठकें शुरू की और फिर अपना अभियान शुरू कर दिया। गौर रहे इससे पहले निगम की टीम चित्रा सिनेमा से लेकर बस अड्डा और कोर्ट रोड से लेकर भंडारी पुल तक अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चला चुकी है। निगम के एस्टेट अफसर सुशांत भाटिया ने बताया कि आने वाले दिनों में महानगर के प्रत्येक हिस्से में निगम की टीम अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पहुंच रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.