Move to Jagran APP

बीएसएनएल के मेलों में उपभोक्ता दिखा रहे उत्साह

अमृतसर भारतीय संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की ओर से उपभोक्ताओं को विभाग के साथ जोड़ने के मकसद से शुरु किए गए मेलों का विभाग को खासा लाभ हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Feb 2019 12:40 AM (IST)Updated: Mon, 11 Feb 2019 12:40 AM (IST)
बीएसएनएल के मेलों में उपभोक्ता दिखा रहे उत्साह
बीएसएनएल के मेलों में उपभोक्ता दिखा रहे उत्साह

-शहरवासियों को बीएसएनएल की सर्विस से जागरुक करना रहेगा जारी: डीजीएम

loksabha election banner

फोटो: 20

जागरण संवाददाता, अमृतसर

भारतीय संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की ओर से उपभोक्ताओं को विभाग के साथ जोड़ने के मकसद से शुरु किए गए मेलों का विभाग को खासा लाभ हो रहा है। साल-2018 के मुकाबले साल-2019 में बीएसएनएल की मोबाइल सिम की बिक्री में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। बीएसएनएल की नई स्कीम के तहत अमृतसर जिले में भी विभाग की तरफ से जगह-जगह अपने कार्यालयों व शहर के विभिन्न हिस्सों में मेले करवाए जा रहे हैं। इन मेलों में उपभोक्ता बीएसएनएल की सिम लेकर विभाग के साथ जुड़ रहे हैं। इसके तहत साल-2019 के पहले महीने में बीएसएनएल के 5550 सिम बिके हैं, जबकि पिछले साल जनवरी महीने में 3219 सिम बिके थे।

36 रुपए में छह महीने की वैधता

बीएसएनएल के डिप्टी जरनल मैनेजर (डीजीएम) जसबीर ¨सह के मुताबिक वर्तमान समय में विभागीय सिमों की साप्ताहिक बिक्री में इजाफा दर्ज किया गया है, जो बीएसएनएल की तरफ से बाजार में आई नई स्कीमों की बदौलत है। डीजीएम ने बताया कि बीएसएनएल की नई स्कीम आने की वजह से सिमें धड़ा-धड़ बिक रही हैं। बीएसएनएल उपभोक्ताओं को बिल्कुल मुफ्त और वो भी छह महीनों की वैधता के साथ में सिम दे रहा है। निजी कंपनियों द्वारा प्रति महीने के हिसाब से पैसे खर्च करके वैधता बढ़ाने के लिए उपभोक्ता से रिचार्ज करवाया जाता है। जबकि बीएसएनएल की सिम महज 36 रुपयों में रिचार्ज करवाने के बाद उपभोक्ता को पूरे 6 महीने वैधता हासिल करने की जरूरत नहीं पड़ती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.