Move to Jagran APP

देहाती पुलिस के लिए आसान नहीं सरबजीत का दिल्ली कनेक्शन तोड़ना

अमृतसर चोरी की लग्जरी दो कारें और अवैध हथियार बरामद करने के बाद अमृतसर देहाती पुलिस के लिए तिहाड़ जेल में बंद बलजिदर सिंह का दिल्ली कनेक्शन तोड़ना आसान नहीं लग रहा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Mar 2019 12:10 AM (IST)Updated: Thu, 14 Mar 2019 12:10 AM (IST)
देहाती पुलिस के लिए आसान नहीं सरबजीत का दिल्ली कनेक्शन तोड़ना
देहाती पुलिस के लिए आसान नहीं सरबजीत का दिल्ली कनेक्शन तोड़ना

-दिल्ली के हरचरण सिंह के पास छह महीने से ज्यादा रहा है कार चोर गिरोह का सरगना सरबजीत सिंह

loksabha election banner

-तिहाड़ जेल में बलजिदर सिंह के संपर्क में आए कई चोर और अवैध हथियारों का कारोबार करने वाले शातिर अपराधी जागरण संवाददाता, नवीन राजपूत, अमन देवगन

अमृतसर चोरी की लग्जरी दो कारें और अवैध हथियार बरामद करने के बाद अमृतसर देहाती पुलिस के लिए तिहाड़ जेल में बंद बलजिदर सिंह का दिल्ली कनेक्शन तोड़ना आसान नहीं लग रहा। गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की एक टीम बुधवार सुबह से ही दिल्ली के लिए रवाना हो चुकी है। बताया जा रहा है कि पुलिस टीम को दिल्ली में कुछ ज्यादा सफलता नहीं मिली है। जिस हरचरण सिंह के पास बलजिदर सिंह का बेटा सरबजीत सिंह उर्फ शब्बा रहा था, वह अभी तक पुलिस की पकड़ से दूर है। पता चला है कि हरचरण सिंह दिल्ली के कई चोरों के संपर्क में है। जो दिल्ली से कीमती कारें चोरी कर पंजाब ही नहीं हरियाणा और हिमाचल में भी बेच रहे हैं।

एसएसपी परमपाल सिंह ने दावा किया है कि हरचरण सिंह को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसके साथ ही आने वाले दिनों में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद सरबजीत सिंह के पिता बलजिदर सिंह को भी प्रोडक्शन वारंट पर पूछताछ के लिए लाया जाएगा। जानकारी के मुताबिक बलजिदर सिंह किसी आपराधिक मामले में तिहाड़ जेल में बंद है। वहां उसकी मुलाकात बलजिदर सिंह के साथ हुई। बलजिदर सिंह दिल्ली के कई कार चोरों के संपर्क में है। जांच में सामने आया कि हरचरण ने जेल से छूटते ही बलजिदर के कहने पर उसके बेटे सरबजीत सिंह को अपने पास बुला लिया। उसी के इशारे पर सरबजीत सिंह ने दिल्ली से चोरी की कारें खरीदकर यहां बेचना शुरू कर दिया। सारे नेटवर्क को चलाने के लिए सरबजीत को एक गिरोह की जरूरत थी। इसी के चलते उसने अपने साथ पढ़ाई कर चुके सिमरनप्रीत सिंह और अमनप्रीत सिंह को भी लगा लिया। हथियारों का शौक रखता है सरबजीत

जांच में सामने आया है कि गिरोह का सरगना सरबजीत सिंह उर्फ शब्बा हथियारों का शौक भी रखता है। आरोपित ने पुलिस हिरासत में स्वीकार किया है कि दिल्ली में ही छह महीने रहने के दौरान उसकी मुलाकात हथियार तस्करों से हुई थी। जो मेरठ से हथियार लाकर दिल्ली, राजस्थान, पंजाब में सप्लाई कर रहे हैं। हथियार तस्करों के बारे में सरबजीत सिंह के पास ज्यादा जानकारी नहीं है। पुलिस पता लगा रही है कि सरबजीत कहीं हथियार तस्करी में भी तो लिप्त नहीं है। अगर लिप्त है तो इस तरह के हथियार आने वाले लोक सभा चुनाव में इस्तेमाल हो सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.