Move to Jagran APP

कांग्रेसी नेता ने साथियों संग एक्साइज टीम पर किया हमला, महिला इंस्पेक्टर से हाथापाई

अमृतसर अजनाला के गांव फूलेचक में छापामारी करने जा रही एक्साइज टीम पर कांग्रेसी नेता हरजीत ¨सह ने अपने डेढ़ दर्जन साथियों के साथ मिलकर हमला कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 12:17 AM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 12:17 AM (IST)
कांग्रेसी नेता ने साथियों संग एक्साइज टीम  पर किया हमला, महिला इंस्पेक्टर से हाथापाई
कांग्रेसी नेता ने साथियों संग एक्साइज टीम पर किया हमला, महिला इंस्पेक्टर से हाथापाई

-अजनाला में हुई वारदात, छापामारी को जा रही टीम की कार तोड़ी, पुलिस कर्मियों की वर्दी भी फाड़ी

loksabha election banner

-- पुलिस ने 18 लोगों पर किया केस दर्ज

जागरण संवाददाता, अजनाला/ अमृतसर

अजनाला के गांव फूलेचक में छापामारी करने जा रही एक्साइज टीम पर कांग्रेसी नेता हरजीत ¨सह ने अपने डेढ़ दर्जन साथियों के साथ मिलकर हमला कर दिया। डंडों और लाठियों से लैस हमलावरों ने महिला इंस्पेक्टर राज¨वदर कौर के साथ पहले हाथापाई की। जब पुलिस मुलाजिम बचाव के लिए आगे बढ़े तो आरोपितों ने पुलिस कर्मियों से भी हाथापाई की और उनके हथियार तक छीनने का प्रयास किया। हाथापाई में आरोपितों ने कुछ पुलिस कर्मियों की वर्दी भी फाड़ दी। जब एक्साइज इंस्पेक्टर ने घटना के बारे में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया तो आरोपित फरार हो गए।

फिलहाल अजनाला थाने की पुलिस ने एक्साइज इंस्पेक्टर राज¨वदर कौर के बयान पर कांग्रेसी नेता हरजीत ¨सह, सोनू, गुरप्रीत ¨सह, राणा, सत्ता, ¨भदर सहित डेढ़ दर्जन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। राज¨वदर कौर ने बताया कि वह अपनी टीम के साथ फूलेचक गांव से होते हुए किसी अन्य गांव में छापामारी को जा रही थी। छापेमारी की भनक कांग्रेसी नेता हरजीत ¨सह को लग गई। इसके बाद उक्त आरोपित अपने साथियों के साथ मिलकर रास्ते में पहुंच गया और उनकी टीम को घेर लिया। जब उन्होंने रास्ता रोकने का कारण पूछा तो आरोपित नेता ने कहा कि भविष्य में वह कभी उनके गांव से होकर ना गुजरे नहीं तो अंजाम अच्छा नहीं होगा। जब महिला इंस्पेक्टर ने पुलिस कार्रवाई में रोड़ा नहीं अटकाने की सलाह दी तो आरोपितों ने महिला इंस्पेक्टर राज¨वदर कौर से हाथापाई शुरू कर दी। एक्साइज टीम में शामिल पुलिसकर्मी गुरदियाल ¨सह, शरणबीर ¨सह उन्हें बचाने के लिए आगे बढ़े तो आरोपितों ने दोनों कर्मियों के साथ हाथापाई शुरू कर दी। शरणबीर ¨सह की वर्दी फाड़ दी। कांग्रेसी नेता के साथियों ने पुलिस कर्मियों से असलहा तक छीनने का प्रयास किया। कांग्रेसी नेता ने उनके चालक से गाड़ी की चाबी भी छीननी चाही। इसके बाद एक्साइज टीम ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई और घटना के बारे में पुलिस के बड़े अधिकारियों जानकारी दी। इंस्पेक्टर राज¨वदर ने ही पकड़ी थी महंगी बोतलों में नकली शराब

गौर रहे बीते दिन एक्साइज विभाग की महिला इंस्पेक्टर राज¨वदर कौर ने ही महंगी शराब की खाली बोतलों मे सस्ती शराब भरने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया था। आरोपितों के कब्जे से महंगी शराब के रैपर, खाली बोतलें बरामद की गई थी। जांच में सामने आया था कि शराब माफिया द्वारा उक्त इलाकों में सस्ती शराब को महंगी बोतलों में भरकर बेचने का कारोबार चल रहा है। बताया जा रहा है कि इंस्पेक्टर राज¨वदर कौर पर हमला उसी गिरोह के सदस्यों द्वारा इस रूप में करवाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.