मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जागरण संवाददाता, अमृतसर : चीफ खालसा दीवान की ओर से धर्म प्रचार के लिए शुरू किए अभियान में तेजी लानी शुरू कर दी है। इसी के तहत दीवान की ओर से श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में एक विश्व स्तरीय सिख शिक्षा कांफ्रेस आयोजित करने का फैसला लिया है। तीन दिनों तक चलने वाली यह कांफ्रेस सुलतानपुर लोधी में 27 से 29 सितंबर तक आयोजित की जा रही है। इस कांफ्रेस में दीवान के साथ सबंधित विभिन्न शिक्षण व अन्य संस्थानों से अधिकारी, अध्यापक व विद्यार्थी बड़ी संख्या में शामिल होंगे।

दीवान के कार्यवाहक अध्यक्ष डॉ. इंद्रबीर सिह निज्जर ने एक बैठक दीवान के साथ संबंधित संस्थानों के पदाधिकारी व सदस्यों के साथ बैठक की। इस मौके 67वीं इस सिख शिक्षा कांफ्रेस को सफल बनाने के लिए रणनीति तैयार की गई। बैठक के दौरान विद्यार्थियों को सिख धर्म के साथ जोड़ने के साथ-साथ उनके अंदर गुरबाणी के महत्व के बारे में बताने संबंधी विचार किया।

वहीं गावों व कस्बों में भी धर्म प्रचार के सेमिनार आयोजित करने पर नीति तय की गई। विद्यार्थियों के अंदर खेलों की भावना को प्रोत्साहित करने की योजना पर भी चर्चा हुई। इस दौरान कांफ्रेस के लिए कमेटियां गठित करने, कनवीनर व को कंनवीनर आदि बनाने पर भी चर्चा हुई। इस बैठक में दीवान के पदाधिकारियों सविंदर सिंह कत्थूनंगल, डॉ जसविंदर सिंह ढिल्लों, रजिंदर सिंह मरवाह, सुखजिदर सिंह प्रिस व डॉ धर्मवीर आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!