Move to Jagran APP

Punjab: मुख्यमंत्री राज्य में विकास की बजाए, केजरीवाल के इशारे पर दूसरे राज्यों में प्रचार कर रहे : बादल

Punjab News सुखबीर बादल ने आम आदमी पार्टी की सरकार से सिख नौजवानों के खिलाफ सख्त कानूनों के तहत कार्रवाई न करने की अपील कर कहा कि बिना पर्याप्त सबूतों के गिरफ्तारियां करने से समाज में दरार पैदा होगी तथा राज्य में शांति और साम्प्रदायिक की भावना को भंग होगी।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Sun, 26 Mar 2023 09:22 PM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2023 09:22 PM (IST)
Punjab: मुख्यमंत्री राज्य में विकास की बजाए, केजरीवाल के इशारे पर दूसरे राज्यों में प्रचार कर रहे : बादल
मुख्यमंत्री राज्य में विकास की बजाए, केजरीवाल के इशारे पर दूसरे राज्यों में प्रचार कर रहे : सुखबीर बादल

अमृतसर, जागरण संवाददाता। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि पार्टी के लीगल विंग ने झूठे मामलों में फंसाए गए 40 से अधिक सिख नौजवानों को आजाद कराने में सफलता हासिल की है। साथ ही उन्होंने पार्टी के नेताओं तथा पदाधिकारियों से अपील की है कि वह इस बात का ध्यान रखें कि किसी भी बेकसूर युवाओं के खिलाफ को झूठे आरोपों के तहत केस न चले।

loksabha election banner

रविवार को की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि सिख नौजवानों को कानून सहायता प्रदान की गई, जिसके तहत मलोट, बरनाला, अजनाला तथा बाबा बकाला से संबंधित मामलों में जमानत दिलाई गई है। उन्होंने कहा कि पार्टी यह सुनिश्चित करने के लिए सक्रियता से काम कर रही है कि सोशल मीडिया पर भावनात्मक पोस्ट साझा करने के लिए युवाओं को जेल में न डाला जाए।

सुखबीर बादल ने आम आदमी पार्टी की सरकार से सिख नौजवानों के खिलाफ सख्त कानूनों के तहत कार्रवाई न करने की अपील कर कहा कि बिना पर्याप्त सबूतों के गिरफ्तारियां करने से समाज में दरार पैदा होगी तथा राज्य में शांति और साम्प्रदायिक की भावना को भंग होगी। बादल ने कहा कि कानून और व्यवस्था के कुप्रबंधन ने पंजाब पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है।

हमने राज्य में औद्योगिक निवेश खो दिया

सुखबीर बादल ने कहा हमने न केवल राज्य में औद्योगिक निवेश खो दिया है, बल्कि घरेलू उद्योग भी दूसरे राज्यों में पलायन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके विपरीत तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की अगुवाई वाली सरकार के दौरान शांति और साम्प्रदायिक सदभावना के परिणामस्वरूप बड़े पैमाने पर बुनियादी ढांचे का निर्माण हुआ। चाहे वह सड़क हो यां हवाई नेटवर्क। इसके अलावा बिजली को सरप्लस बनाने के लिए कदम उठाए गए थे।

सुखबीर बादल ने कहा कि भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार ने न केवल इन उपलब्धियों को भुला दिया है, बल्कि राज्य का विकास कार्य पूरी तरह से ठप हो गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मान अपने बॉस अरविंद केजरीवाल के एजेंडे का प्रचार करने के लिए एक से दूसरे राज्यों में जा रहा है। अब वह पंजाबियों के हितों के लिए काम करने के बजाय मध्य प्रदेश पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। जहां इस साल के अंत में चुनाव होने वाले है।

जल्द किसानों को मुआवजा दे सरकार

बादल ने कहा कि लगातार तीसरी फसल प्राकृतिक आपदा से प्रभावित हुई है। किसानों को अभी तक धान और कपास की फसल उगाने के दौरान हुए नुकसान का मुआवजा नही दिया गया है। अब ओलावृष्टि और भारी बारिश के कारण राज्य में गेंहू की फसल को बड़ा नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार को उन सभी किसानों को 50 हजार रूपए प्रति एकड़ के हिसाब से मुआवजा जारी करना चाहिए और यहां तक कि इसे प्राकृतिक आपदा घोषित करने के लिए केंद्र के पास मामला उठाना चाहिए और किसानों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए फंड जारी करना सुनिश्चित करना चाहिए।

राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करना जल्दबाजी

एक सवाल का जवाब देते हुए सरदार बादल ने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अयोग्य करार घोषित करने में जल्दबाजी की और यह लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत नही है। उन्होंने कहा कि भले ही अकाली दल कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी की नीतियों का विरोध करता है, लेकिन उसे लगता है कि गांधी को अपनी अयोग्यता के खिलाफ अपील करने के लिए उचित समय दिया जाना चाहिए था। उन्होंने कहा सिस्टम को अपना काम करने देना चाहिए और इसे बाधित करना एक तानाशाही प्रवृत्ति की ओर इशारा करती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.