Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 10 सालों से अटके पड़े चार बिजली सब स्टेशन का किया शुभारंभ, 4.40 करोड़ रुपये हुए खर्च

बाबा बकाला में लोगों की बिजली की समस्या को दूर करते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने चार नए बनाए गए सब स्टेशनों का शुभारंभ भी किया

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Aug 2022 11:58 PM (IST)Updated: Fri, 12 Aug 2022 11:58 PM (IST)
मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 10 सालों से अटके पड़े चार बिजली सब स्टेशन का किया शुभारंभ, 4.40 करोड़ रुपये हुए खर्च
मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 10 सालों से अटके पड़े चार बिजली सब स्टेशन का किया शुभारंभ, 4.40 करोड़ रुपये हुए खर्च

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

बाबा बकाला में लोगों की बिजली की समस्या को दूर करते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने चार नए बनाए गए सब स्टेशनों का शुभारंभ भी किया। यह चार बिजली घर 66 केवी लिद्दड़, 66 केवी ब्यास, 66 केवी बुताला और 66 केवी सठियाला में बनाए गए है। इन पर 4.40 करोड़ रुपये खर्च किए गए है, जिससे दो लाख खपतकारों को पावरकटों से राहत मिल जाएगी और 70 गांवों को फायदा होगा। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि ट्यूबवेलों को पिछले समय के दौरान छह घंटे बिजली सप्लाई मिलती रही थी, जो इस साल आठ घंटे मिल रही है। मान ने बताया कि 66केवी बुटारी ब्यास लाईन की कुल लंबाई 11.95 किलोमीटर है।

पिछले सालों के दौरान कुछ राजनीतिक कारणों और कुछ खपतकारों की ओर से टावर का निर्माण में रुकावट डालने के कारण काम को पूरा नहीं किया जा सका था। पिछले दस सालों से यह काम लटकता आ रहा था। लेकिन अब पंजाब स्टेट पावर कार्पोरेशन के प्रयासों से इसे मुकम्मल कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि पंजाब की सरकार आम लोगों की सरकार है और उनके लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे है।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी द्वारा दी गई सभी गारंटियां पूरी की जा रही है। बिजली फ्री देने की गारंटी सबसे पहले पूरी की गई है। उन्होंने कहा कि एक सितंबर को राज्य के कुल 74 लाख परिवारों में 51 लाख परिवारों को बिजली का जीरो बिल आएगा। आप ने पहलकदमी करते हुए समाज के हर वर्ग को हर एक बिल पर 600 युनिट मुफ्त बिजली दी जा रही है।

प्रदेश के 68 लाख परिवारों को बिजली बिल जीरो आएगा

उन्होंने कहा कि सर्दी के मौसम में घरों में बिजली की खपत कम हो जाती है जिस कारण नवंबर व दिसंबर का पहला बिल जनवरी महीने में आएगा, उससे लगभग 68 लाख परिवारों को जीरो बिल आएगा, जोकि राज्य के कुल घरों का लगभग 90 प्रतिशत होगा। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल, कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ, हलका विधायक दलबीर सिंह टोंग, डा. अजय गुप्ता व अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.