Move to Jagran APP

मीटर की रीडिंग करने से आए कर्मचारी की पहले करें जांच

माल रोड वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान कमल डालमिया ने शहर में घूम रहे एक नटवर लाल के खिलाफ पटियाला स्थित पावरकॉम के मुख्यालय में लिखित शिकायत भेजी है। इसके बाद मुख्यालय से आई टीम ने पावरकॉम के स्थानीय अधिकारियों को आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज करवाकर उसे पकड़ने के लिए निर्देश जारी किए हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 09:53 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 09:53 PM (IST)
मीटर की रीडिंग करने से आए कर्मचारी की पहले करें जांच
मीटर की रीडिंग करने से आए कर्मचारी की पहले करें जांच

जागरण संवाददाता, अमृतसर :

loksabha election banner

माल रोड वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान कमल डालमिया ने शहर में घूम रहे एक नटवर लाल के खिलाफ पटियाला स्थित पावरकॉम के मुख्यालय में लिखित शिकायत भेजी है। इसके बाद मुख्यालय से आई टीम ने पावरकॉम के स्थानीय अधिकारियों को आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज करवाकर उसे पकड़ने के लिए निर्देश जारी किए हैं। बार्डर जोन के चीफ इंजीनियर संदीप कुमार सूद ने बताया कि विभाग को शहर में पिछले कुछ समय से एक नटवर लाल द्वारा पावरकॉम के उपभोक्ताओं से नाजायज वसूली करने की शिकायत मिली थी। वह नटवर लाल इतना शातिर है कि पावरकॉम उपभोक्ताओं के ट्रांसफार्मर और डीजी सेटों की चे¨कग करके लोगों को धमकाते हुए उनसे पैसों की मांग करता है। डालमिया के मुताबकि 13 सितंबर को सेंट्रल मॉल माल रोड के निवासी जस¨वदर ¨सह के अहाते को चैक करने के लिए उस नटवर लाल ने चे¨कग के बाद उनसे पैसों की मांग की है। जबकि साल-2017 में फोकल प्वाइंट इंडस्ट्री एसोसिएशन अमृतसर द्वारा भी अवैध तौर पर बिजली कनेक्शनों को चेक करने के खिलाफ शिकायत की गई थी, जिसके बाद पावरकॉम ने कोई कार्रवाई नहीं की थी। पावरकॉम की ढीली कार्यप्रणाली के चलते ही उक्त व्यक्तियों के हौसले बुलंद हुए और दोबारा उपभोक्ताओं को धमकाकर पैसे की वसूली का काम शुरू हो गया है। हालांकि माल रोड वेलफेयर एसोसिएशन की शिकायत के मुताबिक पावरकॉम ने स्पष्ट किया है कि वसूली का खेल खेलने वाला व्यक्ति पावरकॉम का कर्मचारी नहीं है। पावरकॉम के अधिकारियों की तरफ से जारी सूचना के तहत नाजायज वसूली करने वाले नटवर लाल के खिलाफ थाना सिविल लाइन में शिकायत दर्ज करवा दी गई है, ताकि उसे पकड़ा जा सके। वहीं दूसरी तरफ इंजी. संदीप कुमार सूद का कहना है कि उपभोक्ताओं को चाहिए कि मीटर की जांच करने आए कर्मचारी पहले वे भी उसका पहचान पत्र देखकर उसकी जांच जरूर कर लें, ताकि होने वाले नुकसान से बचा जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.