जेएनएन, अमृतसर। जिले के गांव अदलीवाल में निरंकारी भवन में सत्‍संग के दौरान हुए आतंकी हमले को लेकर विवाद‍ित बयान के लिए आम आदमी पार्टी के विधायक एचएस फूलका के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया जा सकता है। फूलका इस मामले में सेना प्रमुख पर टिप्पणी कर विवाद और विरोधियों के निशाने पा आ गए हैं। अब कांग्रेस नेताआें ने पुलिस में शिकायत देकर फूलका के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की है।

कांग्रेस विधायक डॉ. राजकुमार वेरका, सुनील दत्ती, इंद्रबीर सिंह बुलारिया व जिला कांग्रेस कमेटी के प्रधान जुगल किशोर शर्मा थाना कैंटोनमेंट पहुंचे और फूलका के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाने के लिए अर्जी दी। दरअसल, फूलका ने रविवार को बयान दिया था कि हो सकता है कि निरंकारी भवन में हुआ अटैक सेना प्रमुख ने करवाया हो। इस बयान को लेकर देश भर में फूलका के खिलाफ विरोध पैदा हो गया है। उपरोक्त विधायकों ने कहा कि फूलका के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने देश के सेना मुखी पर निशाना साधकर घटिया राजनीति की है।

यह भी पढ़ें: Amritsar Blast: आप नेता का विवादित बयान- धमाके में सेनाध्‍यक्ष का हाथ हो सकता है, मचा बवाल

थाने में श्‍ािकायत देते डॉ. राजकुमार वेरका और अन्‍य कांग्रेस नेता।

इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल पर भी निशाना साधा। सुखबीर बादल ने गांव अदलीवाल में हुए हमले के लिए मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह को जिम्‍मेदार ठहराया है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि सुखबीर बादल को याद नहीं कि उनके कार्यकाल में कानून व्यवस्था की क्या स्थिति थी।

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान फिर बेनकाब, अमृृतसर हमले में पाक आर्मी फैक्‍टरी के ग्रेनेड का इस्‍तेमाल

उन्‍हाेंने कहा कि पठानकोट एयरबेस हमला, लुधियाना में आरएसएस नेता जगदीश गगनेजा की हत्या, माता चरण कौर की हत्या आदि ऐसी अनेक घटनाएं हैं जो सुखबीर की कार्यशैली पर सवाल उठाते हैं। बेअदबी मामले में बरगाड़ी व बहिबल कलां कांड की जांच की वजह से सुखबीर बादल अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं।

-------------

फूलका स्पष्ट तौर अस्थिर नेता : कैप्टन

उधर, आम आदमी पार्टी के नेता एडवोकेट एचएस फूलका के बयान पर कैप्टन ने कहा कि लगता है कि आम आदमी पार्टी के नेता स्पष्ट तौर पर 'अस्थिर' हैं। मानसिक अस्थिरता का शिकार ही कोई व्यक्ति ऐसा बेतुका बयान दे सकता है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sunil Kumar Jha