Move to Jagran APP

कैप्‍टन सरकार करेगी नेता, पुलिस और गैंगस्टर्स नेक्सेस का खात्मा

पंजाब के कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा है कि राज्‍य सरकार जेलों से नेता, पुलिस और गैंगस्‍टर्स का नेक्‍सस खत्‍म किया जाएगा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 12 Jun 2018 12:19 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jun 2018 12:19 PM (IST)
कैप्‍टन सरकार करेगी नेता, पुलिस और गैंगस्टर्स नेक्सेस का खात्मा
कैप्‍टन सरकार करेगी नेता, पुलिस और गैंगस्टर्स नेक्सेस का खात्मा

जेएनएन, अमृतसर। पंजाब के जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा है कि जेल से चलने वाले नेता, पुलिस और गैंगस्टर्स के नेक्सेस का खात्मा किया जाएगा। यह पंजाब सरकार की पहली प्राथमिकता है और सरकार अब जल्द ही इसके खात्मे के लिए विशेष मुहिम चलाएगी।

loksabha election banner

रंधावा ने कहा कि जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह ने कहा कि अकाली  सरकार के दौरान पिछले दस सालों में गैंगस्टरों ने जेलों को जेल नहीं रहने दिया। उन्होंने जेलों को अपनी अय्याशी का अड्डा बना लिया था। जेलों में कानून व्यवस्था चरमरा चुकी है। अब मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह अपनी टीम के साथ मिलकर जेलों में दोबारा से कानून व्यवस्था बहाली का प्रयास कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: अब प्रियंका चोपड़ा आईं अम्‍मू के निशाने पर, कहा- देशद्रोह का केस दर्ज हो

उन्होंने कहा कि अगर गैंगस्टरों के साथ किसी जेल अधिकारी की संलिप्तता पाई गई तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में वह एडीजीपी जेल और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करने जा रहे हैं। इसके साथ ही जेलों में चलने वाले मोबाइल, बिकने वाले नशे और गैंगवार की वारदातों को रोकने के लिए अगले 20 दिनों के भीतर  सीआइएसएफ को तैनात किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: सलमान खान की जान को गंभीर खतरा, ताक में हैं संपत के कई साथी, मुंबई पुलिस को अलर्ट

उन्होंने कहा कि विगत में हुई गुरदीप पहलवान की हत्या के मामले में जग्गू गैंग द्वारा जो जिम्मेदारी एफबी पर पोस्ट डाल कर ली गई थी, उस बारे में भी पुलिस जांच कर रही है। जेल मंत्री ने बताया कि जेलों में लगे ज्यादातर सीसीटीवी कैमरे बंद पड़े होने की जानकारी मिली है। अब वह जांच करवा रहे हैं कि जेलों में कैमरों को जेल प्रबंधन ने जानबूझ कर बंद करवा रखा है या फिर उनमें कोई खराबी है। आने वाले दिनों में 550 जेल वार्डनों की भर्ती की जा रही है और जेल सुपङ्क्षरटेंडेंट की सुरक्षा भी यकीनी बनाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.