Move to Jagran APP

ब्लॉक समिति व जिला परिषद के लिए 815 प्रत्याशियों ने भरा नामांकन

अमृतसर : जिला परिषद और ब्लॉक समिति के लिए 19 सितंबर को होने वाले चुनावों के लिए नामांकन पत्र भरने के अंतिम दिन शुक्रवार को कुल 815 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Sep 2018 01:22 AM (IST)Updated: Sat, 08 Sep 2018 01:22 AM (IST)
ब्लॉक समिति व जिला परिषद के लिए 815 प्रत्याशियों ने भरा नामांकन
ब्लॉक समिति व जिला परिषद के लिए 815 प्रत्याशियों ने भरा नामांकन

जागरण संवाददाता, अमृतसर : जिला परिषद और ब्लॉक समिति के लिए 19 सितंबर को होने वाले चुनावों के लिए नामांकन पत्र भरने के अंतिम दिन शुक्रवार को कुल 815 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए हैं। पंजाब चुनाव कमिश्नर की हिदायतों के मुताबिक भारी सुरक्षा के बीच 99 उम्मीदवारों ने जिला परिषद के लिए जबकि 716 उम्मीदवारों ने ब्लॉक समिति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किए हैं। एससी वर्ग में जंडियाला गुरु इलाका में 4 उम्मीदवारों ने पर्चे दाखिल किए जबकि थर्ड जेंडर वर्ग में एक भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया गया। इस तरह अब 10 सितंबर 2018 को इन दस्तावेजों की स्क्रूटनी होगी जबकि 11 सितंबर को आवेदनकर्ता अपने पर्चे वापस ले सकेंगे।

loksabha election banner

जिला चुनाव अधिकारी-कम-डिप्टी कमिश्नर कमलदीप ¨सह संघा ने बताया कि आज नामांकन पत्र भरने का अंतिम दिन था। जिला परिषद के चुनावों के लिए जनरल वर्ग में 59 जबकि अनुसूचित जाति वर्ग में 40 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। इसी तरह ब्लॉक समिति के चुनावों के लिए जनरल वर्ग में 430 उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति वर्ग के 282 उम्मीदवारों के अलावा बैकवर्ड वर्ग (बीसी) में 4 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किए।

वहीं एसडीएम अमृतसर-2-कम आरओ अटारी विकास हीरा ने बताया कि अटारी हलके में ब्लाक समिति के लिए जनरल वर्ग में 46 और एससी वर्ग में 27 उम्मीदवारों ने पर्चे भरे।

वहीं एसडीएम अमृतसर-1-कम-जंडियाला गुरु के आरओ राजेश शर्मा ने बताया कि ब्लॉक समिति के लिए जंडियाला गुरु में जनरल कैटेगरी में 34 और असुनूचित जाति वर्ग में 32 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। शर्मा ने बताया कि जंडियाला गुरु हलका में बीसी वर्ग में 4 उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल करने उनके कार्यालय पहुंचे। मजीठा हलका में जनरल वर्ग में 57 और एसी वर्ग में 38 उम्मीदवारों और वेरका हलका में जनरल वर्ग में 52 और एससी वर्ग में 39 उम्मीदवारों ने आवेदन पत्र दाखिल किए। वहीं तरसिक्का हलका में जनरल वर्ग के 58 और एससी वर्ग के 32 और रइया हलका में जनरल वर्ग के 52 और एससी वर्ग के 36 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। अजनाला में भरे गए नामांकन

एसडीएम अजनाला-कम-आरओ रजत ओबराय ने बताया कि ब्लॉक समिति के लिए अजनाला में जनरल कैटेगरी में 63 और एससी वर्ग में 35 उम्मीदवारों, हर्षा छीना में जनरल वर्ग में 29 और एससी वर्ग में 16 जबकि चौगांवां में जनरल वर्ग में 39 और एससी वर्ग में 27 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.