Move to Jagran APP

छह करोड़ के लालच में अनूप ने रचा खुद की हत्या का ड्रामा, नौकर की हत्या कर शव जलाया

बीते दिन तरनतारन में जली हालत में मिला शव अमृतसर के गेट हकीमां निवासी कोल्ड ड्रिंक व्यापारी अनूप सिंह का नहीं था।

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 12:35 AM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 12:35 AM (IST)
छह करोड़ के लालच में अनूप ने रचा खुद की हत्या का ड्रामा, नौकर की हत्या कर शव जलाया
छह करोड़ के लालच में अनूप ने रचा खुद की हत्या का ड्रामा, नौकर की हत्या कर शव जलाया

जेएनएन, तरनतारन.अमृतसर : बीते दिन तरनतारन में जली हालत में मिला शव अमृतसर के गेट हकीमां निवासी कोल्ड ड्रिंक व्यापारी अनूप सिंह का नहीं था। बल्कि अनूप ने ही अपने 15 साल पुराने नौकर की हत्या कर उसका शव जलाया था। कारण, छह करोड़ का लालच। अनूप ने खुद का छह करोड़ का बीमा करा रखा था। इसलिए खुद की हत्या का ड्रामा रच नौकर को मार डाला ताकि बीमे की राशि लेकर राज्य से बाहर पहचान बदलकर रह सके। हत्या के बाद वह ग्वालियर भाग गया, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं उसके परिवार को कुछ सदस्यों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

loksabha election banner

वीरवार सुबह तरनतारन के हरिके पत्तन में एक कार (पीबी02सीएल9351) के पास बुरी तरह से जला शव मिला था। यह कार अमृतसर के झब्बाल रोड स्थित वाहेगुरु सिटी निवासी तरलोक सिंह के बेटे अनूप सिंह की थी। पुलिस ने उसी समय अनूप के परिवार को सूचित किया। सूचना मिलने के चार घंटे बाद अनूप सिंह का पिता तरलोक सिंह अपने दूसरे बेटे करनजीत सिंह के साथ मौके पर पहुंचा। उस समय तरलोक सिंह ने कार के पास बुरी तरह से जले पड़े शव की शिनाखत अपने बेटे अनूप सिंह के रूप में की। दावा किया कि उसके बेटे की हत्या की गई है। अनूप के मोबाइल नंबर पर पुलिस ने फोन किया तो वह बंद आ रहा था। कार के अंदर खून के धब्बे, शराब के बने पैग, एक बोतल शराब पड़े होने के कारण पुलिस को कुछ संदेह हुआ। वहीं जवान बेटे का शव देख पिता और भाई ज्यादा हैरान नहीं थे और घड़ियाली आंसू बहा रहे थे। बाद में पुलिस ने अनूप की कॉल डिटेल का डंप लिया तो लोकेशन ग्वालियर की मिली। पुलिस का शक यकीन में बदल गया।

एसपी (आइ) जगजीत सिंह वालिया, डीएसपी कमलप्रीत सिंह मंड, थाना हरीके प्रभारी जरनैल सिंह सरां व सीआइए स्टाफ इंचार्ज हरित शर्मा के अलावा साइबर क्राइम की टीम को जांच में लगाया गया। जांच में पता चला कि अनूप सिंह ने अपने भाई करनजीत सिंह, पिता तरलोक सिंह के अलावा अन्य दोस्त से मिलकर साजिश रची थी। इस योजना में एक महिला का नाम भी सामने आ रहा है। अनूप सिंह का छह करोड़ का बीमा हुआ था। इसमें अनूप की मां मनप्रीत कौर नामांकित (नॉमिनी) बताई जाती है। अनूप सिंह खुद को मरा हुआ साबित करके छह करोड़ का बीमा हथियाने की ताक में था। बुधवार रात अनूप और उसका छोटा भाई करनजीत अपने घर से कार लेकर निकले। पुलिस के मुताबिक उसने अपने साथ अपने 15 साल पुराने नौकर को ले लिया। रास्ते में नौकर को शराब पिलाई। थाना हरिके पत्तन स्थित गांव बूह की हदबंदी में उसने पहले नौकर की हत्या की और बाद में शव को जला दिया ताकि पहचान न हो सके। पुलिस को लगे कि यह शव अनूप का है। उधर, अमृतसर में देर शाम हुए प्रेस कांफ्रेंस एडीसीपी हरपाल सिंह ने बताया कि अनूप को ग्वालियर से गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि ज्यादा जानकारी देने से इन्कार कर दिया। कहा कि इसके बारे में पुलिस कल प्रेस कान्फ्रेंस करेगी।

14 फरवरी को है अनूप की शादी

अनूप सिंह का 14 फरवरी 2020 को विवाह तय किया गया था। इससे पहले उसकी छोटी बहन नैंसी का 19 जनवरी को विवाह था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक अपने परिवार के सदस्यों व दोस्त से मिलकर ही अनूप ने साजिश रची। पुलिस परिवार के कुछ सदस्यों को हिरासत में लेकर थाना हरिके पत्तन लाकर पूछताछ कर रही है। वहीं ग्वालियर से गिरफ्तार किए गए अनूप को भी यहां लाया जा रहा है।

उधर, एसपी (आइ) जगजीत सिंह वालिया ने बताया कि पूरे मामले की बारीकी से जांच जारी है। जब पुलिस को कार के पास बुरी तरह से जला शव मिला था, तो उसी समय संदेह हुआ था। बाद में अनूप सिंह के पिता द्वारा शव की तुरंत शिनाख्त कर देने से संदेह और पक्का हो गया था। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.