Move to Jagran APP

नवजोत सिद्धू पर अावारा सांड ने किया हमला, बाल-बाल बचे

अमृतसर में नवजोत सिंह सिद्धू एक अावारा सांड के हमले में बाल-बाल बच गए। वह दुर्ग्‍याणा तीर्थ में माथा टेककर बाहर अाए तो एक आवारा सांड ने उन र हमला कर दिया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 10 May 2018 09:16 AM (IST)Updated: Thu, 10 May 2018 08:54 PM (IST)
नवजोत सिद्धू पर अावारा सांड ने किया हमला, बाल-बाल बचे
नवजोत सिद्धू पर अावारा सांड ने किया हमला, बाल-बाल बचे

जेएनएन, अमृतसर। यहां दुर्ग्‍याणा तीर्थ अाए पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर बुधवार को  एक लावारिस सांड ने हमला कर दिया। सुरक्षाकर्मियों ने फुर्ती दिखाते हुए सिद्धू को सांड के सामने से खींच लिया और वह बाल-बाल बच गए। सिद्धू दुर्ग्‍याणा मंदिर के सुंदरीकरण प्रोजेक्ट का जायजा लेने पहुंचे थे।

loksabha election banner

सिद्धू दुर्ग्‍याणा मंदिर में माथा टेक कर बाहर निकले, तो पत्रकारों ने उन्हें घेर लिया और सवाल करने लगे। तभी अचानक एक लावारिस सांड लोगों के बीच घुसा और तेजी से सिद्धू की तरफ दौड़ा। यह देख सुरक्षाकर्मियों ने सिद्धू को सांड के सामने से खींच लिया। इस दौरान सिद्धू नीचे गिरते-गिरते बचे। सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें दूर खींच लिया और सांड को खदेड़ दिया। इस दौरान दो-तीन पत्रकार व पुलिस अधिकारी नीचे गिर गए।

सांड के हमले की सीसीटीवी में दर्ज तस्‍वीर।

---

कई लोगों की जा चुकी है जान

-दिसंबर 2017 में फरीदकोट में एक की मौत।

-31 अगस्त 2017 में नवांशहर में बुजुर्ग की मौत

-सितंबर 2017 में नवांशहर में बुजुर्ग की मौत

-19 फरवरी, 2016 को होशियारपुर में सांड की वजह से हादसा, एक की मौत

-अक्टूबर 2017 में मोगा में युवक की मौत

-जनवरी 2018 में मोगा में एक की मौत

---

20 जून तक मुकम्मल होगा दुर्ग्याणा सौंदर्यकरण प्रोजेक्ट,  हेरिटेज स्ट्रीट पर खर्च होंगे 5 करोड़


  इससे पहले सिद्धू ने दुर्ग्‍याणा तीर्थ में चल रहे सुंदरीकरण प्रोजेक्‍ट के कार्य का जायजा लिया। सिद्धू ने कहा कि दुर्ग्‍याणा तीर्थ के 22 जून को मनाए जाने वाले स्थापना दिवस से पहले 20 जून तक सौंदर्यीकरण प्रोजेक्ट को मुकम्मल कर लिया जाएगा। बता दें कि अकाली-भाजपा की सरकार के दौरान 25 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किए जाने वाला यह प्रोजेक्ट पैसे की कमी के चलते पिछले लंबे समय से लंबित पड़ा हुआ था।

पिछली सरकार ने 10 सालों में 10 करोड़ रुपये जारी करने के बाद इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया था। लेकिन अब कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार में स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के प्रयासों के बाद कांग्रेस सरकार ने उक्त लंबित 15 करोड़ रुपये की राशि जारी करने के एलान किया। इसके साथ ही सिद्धू ने इसमें बिजली के काम के लिए इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के जरिए दो करोड़ रुपये अलग से देने का एेलान किया।

हाथी गेट से दुर्गियाणा तीर्थ तक बनेगी हेरिटेज स्ट्रीट

श्री हरिमंदिर साहिब की तर्ज पर हाथी गेट से दुर्गियाणा तीर्थ तक हैरीटेज स्ट्रीट बनाया जाएगा। पंजाब सरकार इसके लिए 5 करोड़ रुपये खर्च करेगी। इसके तहत रास्ते में आने वाली दुकानों को फसाड के तहत सरकारी खर्च पर सजाया जाएगा। नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि अकाली भाजपा सरकार के दौरान दुर्गियाणा तीर्थ के प्रोजेक्ट को अनदेखा किया है, लेकिन जो घोषणाएं उन्होंने आज की इसे अवश्य पूरा करेंगे। हालांकि इसमें क्या-क्या बनेगा, के बारे में 15 दिनों बाद ही थ्री डाइमेंशन ब्ल्यू प्रिंट जारी किया जाएगा।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.