Move to Jagran APP

शादी को लेकर हुए विवाद में भाई ने की इंस्पेक्टर भाई व बहन की हत्या

छोटे भाई ने पंजाब पुलिस में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात अपने भाई चंदन कुमार और बहन बिंदु बाला की हत्या कर दी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 19 Aug 2018 01:45 PM (IST)Updated: Sun, 19 Aug 2018 09:13 PM (IST)
शादी को लेकर हुए विवाद में भाई ने की इंस्पेक्टर भाई व बहन की हत्या
शादी को लेकर हुए विवाद में भाई ने की इंस्पेक्टर भाई व बहन की हत्या

जेएनएन, अमृतसर। पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर चंदन कुमार और उनकी बहन बिंदु बाला की उन्हीं के छोटे भाई दीपक कुमार उर्फ दीपू ने हत्या कर दी। डायमंड एवेन्यू में शनिवार देररात हुई इस वारदात का कारण दीपक का शादी न होना बताया जा रहा है। पुलिस को घटना का पता रविवार सुबह चला। एडीसीपी लखबीर सिंह पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवाकर वारिसों को सौंप दिए हैं।

loksabha election banner

पीडि़त परिवार के रिश्तेदारों ने बताया कि इंस्पेक्टर चंदन कुमार अमृतसर, अमृतसर देहाती, गुरदासपुर और बटाला के थानों में तैनात रह चुके थे और इस समय कपूरथला जिले में तैनात थे। इंस्पेक्टर चंदन कुमार का पत्नी से तलाक हो चुका है और 13 साल की बेटी मां के साथ रह रही है। बहन बिंदु बाला के भी पति से संबंध अच्छे नहीं हैं। इस कारण वह भी मां ऊषा रानी और भाइयों के साथ मायके में रह रही थी।

छोटे भाई दीपक की उम्र भी 35 साल हो चुकी थी, लेकिन उसकी शादी नहीं हो रही थी। दीपक अपनी शादी बहन और भाई की मर्जी से करना चाहता था। इसके लिए उसने कई लड़कियों के फोटो भी भाई-बहन को दिखाए थे। लेकिन दोनों को पसंद नहीं आने के कारण उसकी शादी में देरी हो रही थी।

यह भी बताया जा रहा है कि चंदन और बिंदु बाला के वैवाहिक संबंध ठीक नहीं होने के कारण वह नहीं चाहते थे कि दीपक की शादी हो। उन्हें भय सताने लगा था कि दीपक की शादी के बाद उसकी पत्नी भी घर में विवाद पैदा कर सकती है। इसी बात को लेकर वो दीपक की शादी में रोड़ा बन रहे थे।

हत्या के बाद वहीं बैठा रहा दीपू

शनिवार को इंस्पेक्टर चंदन कुमार छुट्टी लेकर डायमंड एवेन्यू में अपनी कोठी पहुंचे थे। वहां उनकी मां, बहन और भाई भी रहते हैं। देर रात दीपक ने फिर शादी को लेकर भाई और बहन से बात की तो दोनों पक्षों में विवाद हो गया। गुस्साए दीपक ने चंदन कुमार और बिंदु बाला पर तेजधार चाकू से कई वार कर दिए। वारदात को अंजाम देने के बाद दीपक वहीं बैठा रहा। गंभीर हालत में जख्मी होने पर चंदन कुमार ने खुद पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने घायल भाई-बहन को अस्पताल में दाखिल करवाया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। सदर थाने की पुलिस ने मृतकों की मां ऊषा रानी के बयान पर दीपक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.