Move to Jagran APP

बंद पड़ी पेंट की फैक्ट्री में धमाके के बाद लगी आग

। तरनतारन रोड स्थित कोट माहना सिंह इलाके में पेंट की बंद पड़ी फैक्ट्री में सोमवार दोपहर एकाएक धमाका हो गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Oct 2019 12:42 AM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 12:42 AM (IST)
बंद पड़ी पेंट की फैक्ट्री में धमाके के बाद लगी आग
बंद पड़ी पेंट की फैक्ट्री में धमाके के बाद लगी आग

जागरण संवाददाता, अमृतसर : तरनतारन रोड स्थित कोट माहना सिंह इलाके में पेंट की बंद पड़ी फैक्ट्री में सोमवार दोपहर एकाएक धमाका हो गया। धमाके के बाद फैक्ट्री की दीवारें टूट गई और दरवाजा 15 फुट दूर जाकर गिरा। देखते ही देखते फैक्ट्री के अंदर पड़े ज्वलनशील पदार्थों को आग ने पकड़ लिया और इमारत का कुछ हिस्सा धूं-धूं कर जलने लगा। आसपास के लोगों ने फैक्ट्री के चौकीदार को किसी तरह सुरक्षित बाहर निकाला। उधर, दमकल विभाग की चार गाड़ियों और पुलिस दल ने मौके पर पहुंच कर राहत अभियान शुरू कर दिया। दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। एसीपी जसप्रीत सिंह ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

loksabha election banner

गोल्डन पेंट नामक फैक्ट्री पिछले तीन साल से बंद पड़ी है। फैक्ट्री के मालिक गुरशरण सिंह कुछ साल पहले फैक्ट्री को मजीठा बाईपास पर बल कलां गांव के पास शिफ्ट कर चुके हैं। फिलहाल फैक्ट्री की देखभाल के लिए फूल चंद नाम के चौकीदार को रखा हुआ है। फूलचंद ने बताया कि वह फैक्ट्री में बने कमरे में आराम कर रहा था। इस दौरान एक हिस्से में केमिकल की बोरियां और सिलेंडर रखे हुए थे। चौकीदार ने बताया कि एक दम से जोरदार धमाका हुआ तो इमारत की दो दीवारें ढह गई। धमाके के बाद वह फैक्ट्री के कमरे में फंस चुके थे। उन्होंने काफी शोर मचाया लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं था। 10 मिनट बाद उन्हें फैक्ट्री के बाहर लोगों की आवाजें आनी शुरू हो गई। दमकल विभाग के फायर फाइटर्स ने उन्हें किसी तरह कमरे से बाहर निकाला। फूलचंद के सिर पर मामूली चोट लगी है। मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कोट माहना सिंह इलाके इस गली में आठ फैक्ट्रियां हैं। गली में अकसर लोगों का आना जाना भी लगा रहता है। गोल्डन पेंट फैक्ट्री के गेट पर पार्किंग भी लगी रहती है। अगर सोमवार की छुट्टी नहीं होती तो बड़ा हादसा हो सकता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.