Move to Jagran APP

माफी पर बोले बादल, वाहेगुरु सब जानते हैैं लिस्ट देने की जरुरत नहीं

किन गलतियों की माफी मांगी गई, इस सवाल के जवाब में प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि उनकी गलतियों को वाहेगुरु जानते हैैं और इसके लिए कोई लिस्ट देने जरुरत नहीं है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 11 Dec 2018 12:16 PM (IST)Updated: Tue, 11 Dec 2018 01:17 PM (IST)
माफी पर बोले बादल, वाहेगुरु सब जानते हैैं लिस्ट देने की जरुरत नहीं
माफी पर बोले बादल, वाहेगुरु सब जानते हैैं लिस्ट देने की जरुरत नहीं

जेएनएन, अमृतसर। शिरोमणि अकाली दल द्वारा सत्ता के दस वर्षों के दौरान हुई गलतियों की माफी मांगने के लिए रखे गए श्री अखंड पाठ साहिब के भोग डाले गए। अरदास में शामिल होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि वे पार्टी नेताओं और वर्करों के साथ वाहे गुरु के समक्ष जाने अनजाने में हुई गलतियों की माफी मांगने के लिए आए हैं, इसलिए कोई राजनीतिक बात नहीं करेंगे।

loksabha election banner

वे श्री हरिमंदिर साहिब में माथा टेकने के बाद हरिमंदिर साहिब के सूचना केंद्र में मीडिया के साथ बातचीत कर रहे थे। किन गलतियों की माफी मांगी गई, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उनकी गलतियों को वाहेगुरु जानते हैैं और इसके लिए कोई लिस्ट देने जरुरत नहीं है। वहीं एसजीपीसी द्वारा हजूरी रागी, पांच प्यारों और हरिमंदिर साहिब में उनको प्रसाद न देने वाले कर्मचारी को निकाले के सवाल पर बादल ने कहा कि इसका जवाब सिर्फ एसजीपीसी अध्यक्ष ही दे सकते हैं।

इससे पूर्व श्री अकाल तख्त साहिब के समीप स्थित गुरुद्वारा बाबा गुरबख्श सिंह में शनिवार को रखवाए गए अखंड पाठ साहिब के भोग डाले गए। माफी के लिए भाई सुलतान सिंह ने अरदास की। उन्होंने अरदास में कहा गया कि शिरोमणि अकाली दल, पार्टी के संयोजक प्रकाश सिंह बादल, अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल और सारे वर्कर अपनी गलतियों की क्षमा मांगते हैं।

अरदास के दौरान बीबी जगीर कौर, महेश इंद्र सिंह ग्रेवाल, दलजीत सिंह चीमा, भाई मंजीत सिंह, डॉ. रूप सिंह, गुलजार सिंह राणिके, विरसा सिंह वल्टोहा, परङ्क्षमदर सिंह ढीडसा, गुरप्रताप सिंह टिक्का, मनप्रीत सिंह इयाली, रविकरण काहलों प्रेम सिंह चंदूमाजरा, एडवोकेट भगवंत सिंह सियालका सहित कई अकाली नेता और वर्कर, एसजीपीसी सदस्य मौजूद रहे।

बरगाड़ी मुद्दे पर चुप रहे, बोले-टकसाली अकालियों पार्टी के दरवाजे खुले हैैं

पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने बरगाड़ी मुद्दे पर कुछ भी कहने से इकारन् कर दिया, जबकि टकसाली अकाली नेताओं के बारे में कहा कि वह उनके साथी हैैं। पार्टी छोड़कर जाने वाले नेताओं के लिए आज भी पार्टी के दरवाजे खुले हैं। वह उनसे हाथ जोड़कर अपील करते हैं कि वे पार्टी में वापस लौट आएं।

सुखबीर की विरोधियों को सलाह, वाहेगुरु वाहेगुरु का जाप करें

इस दौरान अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल और बिक्रम सिंह मजीठिया ने मीडिया से दूरी बनाए रखी। अरदास के बाद वापस जाते समय श्री हरिमंदिर साहिब के घंटाघर वाले गेट के पास पहुंच कर सुखबीर बादल ने एसजीपीसी द्वारा बिछाए गए रेड कारपेट पर झाडू लगाकर सफाई की। विरोधी दलों द्वारा उनके खिलाफ ब्यान दिए जाने के संबंध में पूछने पर सुखबीर ने कहा कि विरोधियों को 'वाहेगुरु वाहेगुरु' का जाप करना चाहिए।

मजीठिया अरदास में शामिल होने से पहले खिंचवाते रहे सेल्फी

पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ श्री अकाल तख्त साहिब पर पहुंचे। अरदास में शामिल होने से पहले उन्होंने समर्थकों के साथ श्री हरिमंदिर साहिब की परिक्रमा में कई सेल्फी खिंचवाई।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.