Move to Jagran APP

पहचान वाला ही निकला 36.60 लाख की लूट का मास्टर माइंड

25 लाख के गहने और 11.60 लाख नकदी की लूट के मामले का मास्टर माइंड हरजिदर सिंह उर्फ बबलू ही निकला।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Jun 2019 11:41 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jun 2019 11:41 PM (IST)
पहचान वाला ही निकला 36.60 लाख की लूट का मास्टर माइंड
पहचान वाला ही निकला 36.60 लाख की लूट का मास्टर माइंड

जागरण संवाददाता, अमृतसर : सुल्तानविड रोड स्थित मोहन नगर इलाके में 7 जून की शाम 25 लाख के गहने और 11.60 लाख नकदी की लूट के मामले का मास्टर माइंड हरजिदर सिंह उर्फ बबलू ही निकला। घटना से पहले काफी देर तक हरजिदर सिंह सुनार का काम करने वाले जसबीर सिंह के घर बैठा रहा। वह अच्छी तरह से जानता था कि जसबीर घर में अपने गहनों के साथ-साथ लोगों के जेवर भी रखता है। घटना के पहले दिन ही जसबीर सिंह ने आशंका जताई थी कि उक्त वारदात में हरजिदर सिंह का हाथ हो सकता है। बावजूद पुलिस ने मामला सुलझाने में आठ दिन लगा दिए। बी डिवीजन थाना प्रभारी गुरविदर सिंह ने बताया कि पुलिस ने तथ्यों पर आधारित जांच की है। सीसीटीवी फुटेज में भी संदिग्ध बबूल जैसा ही दिख रहा था। घटना के बाद आरोपित फरार हो गया था। फिलहाल हरजिदर सिंह उर्फ बबलू के साथ पकड़े गए विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की, गुरजंट सिंह उर्फ जंटा और उमेश कुमार से पता लगाया जा रहा है कि लूट के गहने व शेष राशि कहां छिपाकर रखी है। रविवार शाम को पकड़े गए आरोपितों को कोर्ट में पेश किया गया। अदालत ने उनका तीन दिन का पुलिस रिमांड जारी किया है। क्या है मामला

loksabha election banner

7 जून की शाम मोहन नगर की गली नंबर -5 निवासी जसबीर सिंह (56) अपने घर में आराम कर रहे थे। उनके साथ घर में सतपाल सिंह उर्फ टोनी, बेटी बलजीत कौर और पत्नी हरजीत कौर थे। दो नकाबपोशों ने घर का दरवाजा खटखटाया। दरवाजा खुलते ही आरोपित जसबीर को धकेलते हुए घर के अंदर ले गए। लुटेरों ने पिस्तौल तान दी और जान से मारने की धमकियां देते हुए घर में रखे 25 लाख रुपये के गहने और 11.60 लाख रुपये नगद लूट लिए। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया था। पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो सारा मामला साफ हो गया। फुटेज देखने के बाद घर के मालिक ने बबलू के होने का दावा किया था। इससे पहले पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में जसबीर ने बबलू का नाम पहले ही पुलिस को बता दिया था कि वह घटना से पहले काफी देर तक उनके घर बैठा रहा था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.