Move to Jagran APP

डिजीटल पेमेंट कर भीड़ व जुर्माने से बचें उपभोक्ता

अमृतसर : पावरकॉम द्वारा अपने उपभोक्ताओं को समय-समय पर नई-नई सहूलियतें प्रदान करवाता रहता है। विभागीय कैश काउंटरों पर सुबह 9 से लेकर बाद दोपहर 3 बजे तक बिल लेने की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता था। उपभोक्ताओं को निर्धारित समय पर बिजली के बिल न भर पाने की वजह होने वाली समस्या का हल निकालने के लिए डिजीटल पेमेंट करने की सुविधा मुहैया करवाई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Oct 2018 07:23 PM (IST)Updated: Sat, 06 Oct 2018 07:23 PM (IST)
डिजीटल पेमेंट कर भीड़ व जुर्माने से बचें उपभोक्ता
डिजीटल पेमेंट कर भीड़ व जुर्माने से बचें उपभोक्ता

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

पावरकॉम द्वारा अपने उपभोक्ताओं को समय-समय पर नई-नई सहूलियतें प्रदान करवाता रहता है। विभागीय कैश काउंटरों पर सुबह 9 से लेकर बाद दोपहर 3 बजे तक बिल लेने की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता था। उपभोक्ताओं को निर्धारित समय पर बिजली के बिल न भर पाने की वजह होने वाली समस्या का हल निकालने के लिए डिजीटल पेमेंट करने की सुविधा मुहैया करवाई है।

पावरकॉम ने सेवक मशीनों पर सुबह 8 से लेकर शाम 8 बजे तक बिजली बिल भरने की सहूलियत के साथ-साथ विभागीय साईट पर आनलाईन व नेट बैं¨कग के जरिए बिल भरने की सहूलियत दी है। डिजीटल पेमेंट रीयल टाईम ग्रॉस सेटलमेंट (आरटीजीएस), नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फंड्स ट्रांसफर (एनईएफटी) शामिल है। हाल ही में पावरकॉम ने पेटीएम की सुविधा भी मुहैया करवाई है, जिसमें 24 घंटे बिना समय बर्बादी, भीड़ व जुर्माने से बचते हुए बिजली का बिल भरा जा सकता है।

एप से डायरेक्ट बिल भरना फायदेमंद

पावरकॉम ने अपने उपभोक्ताओं की टाईम बर्बादी, जुर्माने व भीड़ से बचाने के लिए आनलाईन, आरटीजीएस, एनईएफटी व कार्डस से बिल भरने की सुविधा मुहैया करवाई है, जिसमें नेट बैं¨कग नॉन चार्जेबल है और पेटीएम के जरिए बिल भरने पर कैशबैक भी मिलता है। वहीं दूसरी तरफ बिजली का बिल भरने पर एप का इनडायरेक्ट न होकर डायरेक्ट इस्तेमाल करना होता है लाभदायक।

पीसी शर्मा, आरटीआई एक्टिविस्ट।

------------------

पीएसपीसीएल की सुविधाओं का लोग उठाएं लाभ

सरकार ने लोगों की सहूलियत के लिए ही आनलाईन, आरटीजीएस, एनईएफटी व पेटीएम की सुविधा मुहैया करवाई है, उनका पीएसपीसीएल के उपभोक्ताओं को अधिक से अधिक लाभ उठाना चाहिए, ताकि लोग टाईम की समस्या व जुर्माने से बच सकें।

इंजी. संदीप कुमार सूद, चीफ इंजीनियर, बार्डर जोन।

----------------

ये प्रक्रिया है नॉन चार्जेबल

बता दें कि पीएसपीसीएल ने अपने उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए बिल भरने के लिए विभिन्न प्रकार की सुविधाएं मुहैया करवाई हैं। बिना किसी चार्ज के उमंग, भीम-यूपीआइ, फोन-पे, एमाजोन, तेज, एम-पैसा, जस्ट डायल, भारत बिल-पे के एप के जरिए भी बिजली का बिल भरा जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.