जागरण संवाददाता, अमृतसर

श्रीनगर के गुलाम हुसैन को ऑटो में सवार पांच लुटेरों ने शनिवार को तड़के रामबाग के इलाके में लूट लिया। पीड़ित कुछ दिन पहले अपनी पत्नी का इलाज करवाने के लिए गुरु नगरी के एक अस्पताल में पहुंचे थे। लुटेरों ने उनसे 5320 रुपये, दो मोबाइल और पासपोर्ट छीन लिए और जान से मारने की धमकियां देकर फरार हो गए। घटना के बारे में पता चलते ही रामबाग थाने के प्रभारी जसपाल ¨सह मौके पर पहुंच गए। इलाके की सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है।

गुलाम हुसैन ने रामबाग थाने की पुलिस को बताया कि शुक्रवार को वह अपनी पत्नी का इलाज कराने अमृतसर पहुंचे थे। पत्नी को अस्पताल दाखिल करवाने के बाद वह शनिवार को तड़के श्री दरबार साहिब माथा टेकने और कुछ सामान खरीदने बाजार के लिए निकले थे। रास्ते में ऑटो वाले को रोककर वह रामबाग के इलाके में पहुंच गए। वहीं रास्ते में ऑटो में अलग-अलग जगह से चार अन्य लोग भी सवार हो गए। सुनसान इलाके में जाकर ऑटो चालक सहित पांचों लुटेरों ने उन्हें दबोच लिया और बैग में रखे 5320 रुपये, दो मोबाइल और पासपोर्ट लूट लिए। इसके बाद लुटेरे उन्हें जान से मारने की धमकियां देते हुए अपने आटो में सवार हो कर भाग निकले।

सिविल लाइन इलाके में महिला से नकदी और गहने लूटे

अन्य मामले में बाइक सवार लुटेरों ने नावल्टी चौक इलाके में बाइक सवार लुटेरों ने पति के साथ जा रही महिला से उसका पर्स झपट लिया। पर्स में तीन मोबाइल, सोने के गहने, जरूरी दस्तावेज और कुछ नकदी रखी हुई थी। सुख¨वदर ¨सह ने सिविल लाइन थाने की पुलिस को बताया कि वह अपनी पत्नी के साथ किसी काम से नावल्टी चौक गए थे। वहीं बाइक सवार दो लुटेरों ने पत्नी के कंधे से टंगा पर्स झपट लिया।

महिला से तीन हजार रुपये

और मोबाइल छीना

छेहरटा थानांतर्गत पड़ते रामतीर्थ रोड पर बाइक पर सवार दो युवकों ने बच्चों के साथ जा रहे एक परिवार से तीन हजार रुपये और मोबाइल फोन छीन लिया। फिलहाल छेहरटा थाने की पुलिस ने अज्ञात लुटेरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। गुरदीप ¨सह ने पुलिस को बताया कि शनिवार की दोपहर वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रामतीर्थ रोड पर किसी काम से जा रहे थे। रास्ते में बाइक पर सवार दो लुटेरों ने उनकी पत्नी के हाथ में पकड़ा पर्स झपट लिया। पर्स में तीन हजार रुपये, मोबाइल और जरूरी दस्तावेज पड़े थे।

Posted By: Jagran