Move to Jagran APP

आर्ट गैलरी के कलाकारों ने बताया सरकारी व प्राइवेट स्कूल में अंतर

विरसा विहार में मनाए जा रहे दो दिवसीय कलात्मक उत्सव मंगलवार को संपन्न हो गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Sep 2019 08:13 PM (IST)Updated: Wed, 04 Sep 2019 06:29 AM (IST)
आर्ट गैलरी के कलाकारों ने बताया सरकारी व प्राइवेट स्कूल में अंतर
आर्ट गैलरी के कलाकारों ने बताया सरकारी व प्राइवेट स्कूल में अंतर

जागरण संवाददाता, अमृतसर : विरसा विहार में मनाए जा रहे दो दिवसीय कलात्मक उत्सव मंगलवार को संपन्न हो गया। उत्सव के अंतिम दिन सांई क्रिएशन अमृतसर की ओर से पंजाबी स्कूल ऑफ फूल्स का शानदार मंचन किया।

loksabha election banner

नाटक के एक्टर व डायरेक्टर गुरिंदर मकना ने बताया कि पेश किया नाटक में हास्य व्यंग के जरिए सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के अंतर को दिखाने की कोशिश की गई है। नाटक में बताने की कोशिश की गई कि प्राईवेट व सरकारी स्कूलों की शिक्षा की मार्केटिंग कर किस तरह से शिक्षा के लिए लोगों को भरमाया जा रहा है, जबकि शिक्षा का असली मनोरथ पीछे ही रह गया है।

नाटक को हास्य व्यंग के जरिए पेश करके कलाकारों ने मंच से सरकारी प्रणाली पर करारी चोट की, जिसने उपस्थित दर्शकों सहित सभी को सोचने पर मजबूर किया है। नाटक देखने के लिए शहर के डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार सिंह ढिल्लों मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे, जबकि आर्ट गैलरी के प्रधान शिवदेव सिंह व डिप्टी डीईओ रेखा महाजन विशेष मेहमान के तौर पर पहुंचे, जिन्होंने नाटक पेश करने वाले कलाकारों की भरपूर प्रशंसा की और कहा कि नाटक के जरिए कलाकारों ने समाज को सकारात्मक संदेश देने की कोशिश की है।

इन्होंने निभाई नाटक में अहम भूमिका

गुरिंदर मकना द्वारा लिखित व निर्देशित नाटक में कुलविंदर कौर, मंजीत कौर, परमजीत कौर सुखपाल कौर, कोमल पांडे, सृजन मकना, अगम आनंद सिंह, वरिंदर बब्बू, डॉ. अरविंदर सिंह चमक, तनवीर सिहं, वरिंदर गिल, अमृतपाल सिहं, सुविधा दुग्गल, गुरिंदर मकना आदि ने नाटक के मंचन में अपनी अहम भूमिका निभाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.