Move to Jagran APP

जीएनडीएच में गुंडागर्दी, मरीज पर तानी पिस्टल, किरपाण व दातर से किया हमला

जीएनडीएच में ऑर्थो विभाग में उपचाराधीन एक मरीज पर मंगलवार दोपहर एक बजे कुछ युवकों ने हमला कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 11:45 PM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 11:45 PM (IST)
जीएनडीएच में गुंडागर्दी, मरीज पर तानी पिस्टल, किरपाण व दातर से किया हमला
जीएनडीएच में गुंडागर्दी, मरीज पर तानी पिस्टल, किरपाण व दातर से किया हमला

नितिन धीमान, अमृतसर

loksabha election banner

गुरु नानक देव अस्पताल (जीएनडीएच) में बुधवार दोपहर गुंडागर्दी का नंगा नाच खेला गया। यहां के ऑर्थो विभाग में उपचाराधीन एक मरीज पर मंगलवार दोपहर एक बजे कुछ युवकों ने हमला कर दिया। हमलावर ऑर्थो वार्ड में दाखिल इस मरीज के पास पहुंचे और उसकी कनपटी पर पिस्तौल तान दी। मरीज ने जान बचाने के लिए वार्ड से छलांग लगाने का प्रयास किया, पर इन युवकों ने उस पर कॉलर से पकड़कर दातर व किरपाणों के प्रहार किए। हमले में मरीज बुरी तरह जख्मी हुआ है। घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए।

दरअसल, मेहता के गांव धरदियो निवासी महकदीप का कुछ दिन पूर्व गांव में ही कुछ युवकों से झगड़ा हुआ था। महकदीप के पिता गुरबिदर के अनुसार इन युवकों ने उसे गांव में खूब पीटा और दातर मारकर घायल कर दिया था। हम महकदीप को उपचार के लिए गुरुनानक देव अस्पताल लाए। डॉक्टरों ने मेडिको लीगल रिपोर्ट तैयार कर उसे ऑर्थो वॉर्ड नंबर 2 में दाखिल कर उपचार शुरू कर दिया। अभी वह पूरी तरह ठीक नहीं हो पाया था कि मंगलवार को वही युवक अस्पताल में आ धमके। युवकों के हाथों में तलवारें, किरपाण और पिस्टल थी। एक युवक ने महकदीप की कनपटी पर पिस्टल तान दी। महकदीप की कलाई पर ग्लूकोज ड्रिप लगी थी। वह बेड से उठा और भागा। इस दौरान ड्रिप की सुई उसकी कलाई की नस को चीरती हुई खुल गई। हमलावरों की संख्या सात से ज्यादा थी और सभी के हाथों में हथियार थे। महकदीप ने जान बचाने के लिए दूसरी मंजिल पर स्थित ऑर्थो वार्ड से नीचे छलांग लगाने की कोशिश की। इस दौरान एक युवक ने उसे पकड़ लिया और बाकी युवकों ने उस पर दातर व किरपाण से हमला कर दिया। इस हमले में महकदीप के टांगों व बाजू पर गंभीर चोटें आईं। महकदीप को घायल करने के बाद हमलावर वहां से तेजी से फरार हो गए। खून से लथपथ महकदीप को पुन: वॉर्ड में लाया गया। अत्यधिक रक्तस्त्राव होने की वजह से वार्ड के फर्श पर खून बिखरा हुआ था।

पिता ने दी सात युवकों के खिलाफ शिकायत

घटना की जानकारी मिलने पर थाना मजीठा रोड पुलिस अस्पताल पहुंची। महकदीप के पिता गुरबिदर ने पुलिस को लिखित शिकायत दर्ज करवाई है। उसने इस हमले में गांव के युवकों के नाम दिए हैं। एसीपी नॉर्थ सर्बजीत सिंह का कहना है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। जल्द ही आरोपितों के खिलाफ एफआइआर दज की जाएगी।

अस्पताल में थ्री-लेयर सुरक्षा, फिर भी हथियार लेकर घुसे हमलावर

के सुरक्षा इंतजामों पर उठे सवाल

गुरुनानक देव अस्पताल में थ्री-लेयर सुरक्षा है। होमगार्ड, पंजाब पुलिस व एक निजी सुरक्षा कंपनी को सुरक्षा का जिम्मा सौंपा गया है। सवाल यह है कि इतनी टाइट सुरक्षा होने के बावजूद अस्पताल में हथियारों सहित युवक दाखिल हो गए और मरीज पर हमला कर जख्मी कर दिया। ऑर्थो वार्ड तक पहुंचने के लिए पहले इमरजेंसी वार्ड में आना पड़ता है, जहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इसके बाद दूसरी मंजिल पर स्थित वार्ड में जाया जा सकता है। इस घटना यह स्पष्ट है कि यह अस्पताल सुरक्षा की दृष्टि से कमजोर है। अस्पताल के डिप्टी मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. अशोक सिद्धू का कहना है कि टाइट सुरक्षा के बावजूद यह घटना कैसी घटी, इसकी जांच की जाएगी।

दोबारा कटवानी होगी एमएलआर

महकदीप को इलाज के बाद एक दो दिन में अस्पताल से छुट्टी दी जानी थी। इस हमले के बाद अब फिर से डॉक्टर उसकी मेडिको लीगल रिपोर्ट तैयार करने में जुट गए हैं। साथ ही नए सिरे से उसका उपचार भी होगा। हमले में उसे काफी चोटें आई हैं। साथ ही कुछ पुरानी चोटें भी फिर से ताजा हो गई हैं। ऐसे में उपचार के लिए उसे अब कुछ दिन और अस्पताल में रहना पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.