Move to Jagran APP

विद्यार्थियों ने होनहार जिम्नास्ट दीपा करमाकर की तरह मेहनती बनने का संकल्प लिया

अमृतसर दुनिया के सर्वाधिक पढ़े जाने वाले ¨हदी समाचार पत्र दैनिक जागरण की ओर से संस्कारशाला के तहत दीपा करमाकर की प्रेरणात्मक कहानी विषय पर ब्राइटवे होली इनोसेंट स्कूल में वर्कशाप का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 12:26 AM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 12:26 AM (IST)
विद्यार्थियों ने होनहार जिम्नास्ट दीपा करमाकर  की तरह मेहनती बनने का संकल्प लिया
विद्यार्थियों ने होनहार जिम्नास्ट दीपा करमाकर की तरह मेहनती बनने का संकल्प लिया

संस्कारशाला: विषय : दीपा करमाकर की प्रेरणात्मक कहानी , दैनिक जागरण ने ब्राइटवे होली इनोसेंट स्कूल में करवाई वर्कशाप

loksabha election banner

फोटो 56 व 57

संवाद सहयोगी, अमृतसर

दुनिया के सर्वाधिक पढ़े जाने वाले ¨हदी समाचार पत्र दैनिक जागरण की ओर से संस्कारशाला के तहत दीपा करमाकर की प्रेरणात्मक कहानी विषय पर ब्राइटवे होली इनोसेंट स्कूल में वर्कशाप का आयोजन किया गया। इस मौके पर ब्राइटवे सकूल के डायरेक्टर कम ¨प्रसिपल निर्मल ¨सह बेदी ने विद्यार्थियों को देश की पहली महिला जिम्नास्ट दीपा करमाकर की उपलब्धियों के बारे में बताया। निर्मल ¨सह बेदी ने कहा कि दीपा करमाकर एक होनहार खिलाड़ी है जिसने पूरे विश्व में अपनी प्रतिभा के दम पर भारत का नाम रोशन किया है। उसने कड़ी मेहनत से यह मुकाम हासिल किया है। विद्यार्थी दीपा करमाकर की शख्सियत से प्रेरणा लेकर उच्च मुकाम हासिल करें। उन्होंने विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करने का संकल्प दिलाया तथा कहा कि कड़ी मेहनत से हर चीज हासिल की जा सकती है। बच्चों को उच्च आदर्श स्थापित करने वाले व्यक्तियों का अनुसरण करना होगा। अपना आदर्श बनाना होगा।

इस मौके पर विद्यार्थियों को ¨प्रसिपल निर्मल ¨सह बेदी ने दीपा करमाकर द्वारा देश के लिए हासिल किए मेडलों के बारे में बताया तथा कहा कि इस होनहार जिम्नास्ट ने हमेशा शानदार प्रदर्शन किया है। यह उसे कड़ी मेहनत के जरिये उपलब्धि हासिल हुई है।

बाक्स ..विभिन्न स्कूलों में संस्कारशाला की कॉमिक बुक वितरित की

फोटो 58 से 63 तक

दैनिक जागरण ने बच्चों में अच्छाई की समझ जगाने के लिए विभिन्न स्कूलों में संस्कारशाला की कॉमिक बुक ¨प्रसिपलों को वितरित की। यह किताबें स्कूल की लाइब्रेरी में सुशोभित होगी, जिससे हर बच्चा इस बुक को पढ़ कर अच्छे संस्कार अर्जित कर सकता है। सोमवार को डीएवी सीसे स्कूल हाथी गेट के ¨प्रसिपल अजय बेरी, परागदास चौक स्थित शहजादानंद ग‌र्ल्स स्कूल के ¨प्रसिपल शुभम पिपलानी, डायरेक्टर वीणा पिपलानी, एवरग्रीन स्कूल की ¨प्रसिपल मोनिका कालिया, डीआर माडर्न सीसे स्कूल के ¨प्रसिपल डीएस पठानिया, सेक्रेड टच पब्लिक स्कूल के ¨प्रसिपल व प्रबंधक ज्ञान सागर व प्रभाकर सीसे स्कूल की ¨प्रसिपल राजेश प्रभाकर को यह बुक प्रदान की गयी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.