Move to Jagran APP

शरारती तत्व सियासी लोगों के पीछे लग माहौल को गलत रंगत न दें

अमृतसर जौड़ा फाटक रेल हादसे को लेकर कैबिनेट मंत्रियों ने प्रशासनिक अधिकारियों से व्यवस्था की समीक्षा की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Oct 2018 01:27 AM (IST)Updated: Mon, 22 Oct 2018 01:27 AM (IST)
शरारती तत्व सियासी लोगों के पीछे लग माहौल को गलत रंगत न दें
शरारती तत्व सियासी लोगों के पीछे लग माहौल को गलत रंगत न दें

जागरण संवाददाता, अमृतसर

prime article banner

जौड़ा फाटक रेल हादसे को लेकर कैबिनेट मंत्रियों ने प्रशासनिक अधिकारियों से व्यवस्था की समीक्षा की। सेहत मंत्री ब्रह्म मो¨हदा की अध्यक्षता में हुई बैठक में तीन कैबिनेट मंत्री हाजिर रहे। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को पीड़ितों को हर संभव मदद मुहैया करवाने के जहां निर्देश दिए, वहीं लोगों से भी अपील की कि वह सियासी लोगों के पीछे लगकर माहौल को गलत रंगत न दें।

सेहत मंत्री ब्रह्म मो¨हद्रा ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कुछ शरारती लोग सियासी लोगों के पीछे लगकर माहौल को गलत रंगत दे रहे हैं। वह जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे राहत व पुनर्वास को रोकने की बजाए खुद लोगों की मदद को आगे आएं। उन्होंने शहरवासियों को शांति बनाए रखने की अपील की। कैबिनेट मंत्रियों ने हादसे में मारे गए व्यक्ति के परिवारिक सदस्यों की तलाश करके उनको सरकार द्वारा घोषित की गई मुआवजा राशि जल्द जारी करने और उनके पीछे रह गए पारिवारिक सदस्यों को अपने पैरों पर खड़ा करने के लिए तकनीकी शिक्षा देने का भी फैसला लिया। इसके अलावा मंत्रियों ने निर्णय लिया है कि जिन परिवारों के अकेले बच्चे पीछे रह गए हैं, उनको समाज सेवी संस्थाओं या व्यक्तियों को गोद लेने क प्रक्रिया भी जल्द शुरू की जाएगी, ताकि उनका पालन पोषण सही हो सके। उन्होंने डाक्टरी सहायता के लिए सेहत विभाग के अधिकारियों और पीड़ितों की सेवा में जुटी स्वयंसेवी संस्थाओं का भी धन्यवाद किया। निजी अस्पतालों को रैफर करने में संकोच न करें

सेहत मंत्री ब्रह्म मो¨हदा ने अधिकारियों से मरीजों की सेहत संबंधी जहां जानकारी ली, वहीं उन्हें निर्देश भी दिए कि मरीजों की हालत को देखते हुए उन्हें बड़े अस्पतालों में रैफर करने से भी संकोच न किया जाए। फिर चाहे वह प्राइवेट अस्पताल ही क्यों न हो। इलाज का सारा खर्चा पंजाब सरकार करेगी। यह प्रयास तब तक जारी रहेंगे, जब तक मरीज अपने पैरों पर खड़े नहीं हो जाते। बैठक में हाजिर रहे मंत्री व अधिकारी

मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह के निर्देशों पर दूसरे दिन भी सेहत मंत्री ब्रह्म मो¨हदा, माल मंत्री सुख¨बदर ¨सह सुखसरकारिया, निकाय मंत्री नवजोत ¨सह सिद्धू और जंगलात मंत्री साधु ¨सह धर्मसोत ने रेल हादसे के पीड़ितों के चल रहे ईलाज, पीड़ितों के पुनर्वास की योजना और राहत कार्यों की समीक्षा के लिए पहुंचे। उन्होंने डिप्टी कमिश्नर कमलदीप ¨सह संघा, पुलिस कमिश्नर एसएस श्रीवास्तव, मेयर कर्मजीत ¨सह ¨रटू, सिविल सर्जन डा. हरदीप ¨सह घई, ¨प्रसिपल मेडिकल कालेज सुजाता शर्मा और इलाज प्रबंधों की अगवाई कर रहे अधिकारियों के साथ विशेष मी¨टग की। इसमें एडीसी हिमांशु अग्रवाल, एसडीएम विकास हीरा, रजत ओबराय आदि भी हाजिर थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.