Move to Jagran APP

Road Safety: भीड़ वाले क्षेत्रों में चालक कतार में चलेंगे तो रुकेंगे हादसे, ओवरटेक करने से परहेज करें

दैनिक जागरण के सड़क सुरक्षा महाभियान के तहत ट्रैफिक विंग के सब इंस्पेक्टर हरभजन सिंह एएसआइ अरविंदर सिंह और हेड कांस्टेबल सलविंदर सिंह की अगुआई में टीम ने तीस आटो व टैक्सी चालकों को सुरक्षित ड्राइविंग को लेकर टिप्स दिए।

By naveen rajputEdited By: Pankaj DwivediPublished: Mon, 28 Nov 2022 06:00 PM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2022 06:04 PM (IST)
Road Safety: भीड़ वाले क्षेत्रों में चालक कतार में चलेंगे तो रुकेंगे हादसे, ओवरटेक करने से परहेज करें
सुरक्षित ड्राइविंग को लेकर लगाए गए शिविर में आटो चालकों को टिप्स देते एसआइ हरभजन सिंह, एएसआइ अरविंदर सिंह। (जागरण)

जासं, अमृतसर। बस अड्डा के पास सिटी सेंटर के बाहर सुरक्षित ड्राइविंग को लेकर पुलिस की तरफ से सोमवार दोपहर को शिविर का आयोजन किया गया। दैनिक जागरण के सड़क सुरक्षा महाभियान के तहत ट्रैफिक विंग के सब इंस्पेक्टर हरभजन सिंह, एएसआइ अरविंदर सिंह और हेड कांस्टेबल सलविंदर सिंह की अगुआई में टीम ने तीस आटो व टैक्सी चालकों को सुरक्षित ड्राइविंग को लेकर टिप्स दिए।

loksabha election banner

एसआइ हरभजन सिंह ने चालकों को बताया कि भीड़वाले इलाकों में एक कतार में वाहन चलाएं। अगर ऐसा करेंगे हादसे रुकेंगे और जाम के हालात पैदा नहीं होंगे। इसके साथ ही ओवरटेक करते समय ध्यान से देखने के बाद ही दूसरे को पास करें। खासकर कोहरे के समय में ओवरटेक करने से परहेज करें। टेल लाइट, फाग लाइट हेड लाइट, इंडिकेटर और रिफ्लेक्टर का खास ध्यान रखना चाहिए। छोटी-छोटी बातों पर गौर करेंगे तो हादसों को रोककर कीमती जानें बचाई जा सकती हैं।

हादसे रोकेने के लिए बेसहारा पशुओं को डाले रेडियम टेप

बैंड पुलिस के ट्रैफिक विंग ने आने वाले दिनों में कोहरे के दौरान होने वाले हादसों को रोकने के लिए कमर कस ली है। सोमवार सुबह पुलिस मुलाजिमों ने कई बेसहारा पशुओं के रेडियम टेप बैंड डाले। यह सिलसिला लारेंस रोड, कैंट रोड, मजीठा रोड इत्यादि पर देखने को मिला। एएसआइ अरविंदर सिंह ने बताया कि आने वाले दिनों में यह मुहिम और भी तेज की जाएगी।

पशुओं की जिंदगी भी अनमोल

पुलिस ने समाज सेवी संस्थाओं को भी हादसे रोकने के लिए आगे आने की अपील की है। उन्होंने बताया कि इंसानों की ही नहीं बल्कि पशुओं की जिंदगी भी जरूरी है। रात के समय बेसहारा पशुओं से टकरा कर कई बार हादसे हो चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.