जासं, अमृतसर। बस अड्डा के पास सिटी सेंटर के बाहर सुरक्षित ड्राइविंग को लेकर पुलिस की तरफ से सोमवार दोपहर को शिविर का आयोजन किया गया। दैनिक जागरण के सड़क सुरक्षा महाभियान के तहत ट्रैफिक विंग के सब इंस्पेक्टर हरभजन सिंह, एएसआइ अरविंदर सिंह और हेड कांस्टेबल सलविंदर सिंह की अगुआई में टीम ने तीस आटो व टैक्सी चालकों को सुरक्षित ड्राइविंग को लेकर टिप्स दिए।

एसआइ हरभजन सिंह ने चालकों को बताया कि भीड़वाले इलाकों में एक कतार में वाहन चलाएं। अगर ऐसा करेंगे हादसे रुकेंगे और जाम के हालात पैदा नहीं होंगे। इसके साथ ही ओवरटेक करते समय ध्यान से देखने के बाद ही दूसरे को पास करें। खासकर कोहरे के समय में ओवरटेक करने से परहेज करें। टेल लाइट, फाग लाइट हेड लाइट, इंडिकेटर और रिफ्लेक्टर का खास ध्यान रखना चाहिए। छोटी-छोटी बातों पर गौर करेंगे तो हादसों को रोककर कीमती जानें बचाई जा सकती हैं।

हादसे रोकेने के लिए बेसहारा पशुओं को डाले रेडियम टेप

बैंड पुलिस के ट्रैफिक विंग ने आने वाले दिनों में कोहरे के दौरान होने वाले हादसों को रोकने के लिए कमर कस ली है। सोमवार सुबह पुलिस मुलाजिमों ने कई बेसहारा पशुओं के रेडियम टेप बैंड डाले। यह सिलसिला लारेंस रोड, कैंट रोड, मजीठा रोड इत्यादि पर देखने को मिला। एएसआइ अरविंदर सिंह ने बताया कि आने वाले दिनों में यह मुहिम और भी तेज की जाएगी।

पशुओं की जिंदगी भी अनमोल

पुलिस ने समाज सेवी संस्थाओं को भी हादसे रोकने के लिए आगे आने की अपील की है। उन्होंने बताया कि इंसानों की ही नहीं बल्कि पशुओं की जिंदगी भी जरूरी है। रात के समय बेसहारा पशुओं से टकरा कर कई बार हादसे हो चुके हैं।

Edited By: Pankaj Dwivedi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट