जागरण संवाददाता, अमृतसर

स्पेशल टास्क फोर्स ने प्रत्येक बीमारी का इलाज करने की एवज में लोगों को नशीली दवाएं बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर एक डाक्टर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित के कब्जे से 12 किलो आठ सौ ग्राम नशीला पाउडर बरामद कर एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। आरोपित ने फतेहगढ़ चूड़ियां गांव के बस स्टैंड के पास देसी दवाओं का क्लीनिक खोल रखा है। जहां वह प्रत्येक बीमारी का इलाज करने के लिए नशीले पाउडर की पुड़ियां बनाकर बेचता था।

एसटीएफ के एआईजी रछपाल ¨सह ने मंगलवार की दोपहर माल मंडी स्थित अपने कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि सूचना मिली थी कि

होशियारपुर के गदड़ीवाल गांव निवासी सतनाम ¨सह ग्रामीण इलाकों के लोगों को नशे की लत लगा रहा है। वह गांवों में जाकर लोगों को बताता है कि वह किसी भी तरह की बीमारी का इलाज कुछ ही दिन में कर सकता है। पुलिस को सूचना मिली थी कि उक्त आरोपित नशे की बड़ी खेप के साथ इलाके में आ रहा है। पुलिस ने फतेहगढ़ चूड़ियां गांव के पास नाकेबंदी कर दी। संदिग्ध परिस्थितियों में उक्त आरोपित को कार में आते देख रुकने का इशारा किया। तलाशी के दौरान कार से 12 किलो आठ सौ ग्राम नशीली पाउडर बरामद किया गया। एआईजी ने बताया कि पूछताछ में सामने आया है कि आरोपित ने फतेहगढ़ चूड़ियां गांव के बस अड्डा पास अपना क्लीनिक बना रखा है। जहां वह लोगों का इलाज करता था और उन्हें दवा के नाम पर नशीली दवा की पुड़िया देता है। एआईजी ने बताया कि सतनाम ¨सह के लाइसेंस और डिग्री की भी जांच की जाएगी।

आठ किलो अफीम सहित काबू

एसटीएफ की टीम ने अफीम का कारोबार करने के आरोप में एक ट्रक मालिक को सोमवार की रात गिरफ्तार किया है। आरोपित से आठ किलो अफीम बरामद कर केस दर्ज कर लिया गया है। एआईजी रछपाल ¨सह ने बताया कि सूचना मिली थी कि रछपाल ¨सह ट्रक में नशीले पदार्थों की खेप लेकर पहुंच रहा है। टीम ने इलाके में नाकाबंदी कर दी। ट्रक को आते देख रुकने का इशारा किया गया। ट्रक में सरसों रखी हुई थी। तलाशी के दौरान सरसों के नीचे से आठ किलो अफीम की खेप बरामद की गई। पकड़े गए आरोपित की पहचान चीमा गांव निवासी रछपाल ¨सह उर्फ निक्कू के रूप में हुई है। पूछताछ में आरोपित ने स्वीकार किया है कि उक्त खेप उसने फतेहगढ़ सभरां गांव निवासी प्यारा ¨सह को पहुंचानी थी। प्यारा ¨सह पेशे से किसान है। फिलहाल वह फरार हो चुका है। एआईजी ने बताया कि आरोपित रछपाल ¨सह राजस्थान से उक्त खेप लेकर पहुंचा था।

Posted By: Jagran