Move to Jagran APP

पंजाब सरकार के खिलाफ शहीद मदनलाल ढींगरा समिति 27 फरवरी को देगी धरना

अमृतसर पूर्व मंत्री प्रो. लक्ष्मीकांता चावला ने कहा है कि शहीद मदन लाल ढींगरा स्मारक समिति पंजाब सरकार के खिलाफ 27 फरवरी को धरना देगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Jan 2019 12:36 AM (IST)Updated: Tue, 29 Jan 2019 12:36 AM (IST)
पंजाब सरकार के खिलाफ शहीद मदनलाल  ढींगरा समिति 27 फरवरी को देगी धरना
पंजाब सरकार के खिलाफ शहीद मदनलाल ढींगरा समिति 27 फरवरी को देगी धरना

जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर

loksabha election banner

पूर्व मंत्री प्रो. लक्ष्मीकांता चावला ने कहा है कि शहीद मदन लाल ढींगरा स्मारक समिति पंजाब सरकार के खिलाफ 27 फरवरी को धरना देगी। स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत ¨सह सिद्धू ने 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर अमृतसर में ध्वजारोहण करते हुए जो राजनीतिक भाषण दिया उसमें अमृतसर के कुछ विशेष क्षेत्रों में करोड़ों-अरबों रुपये खर्च करने की घोषणा कर दी। उनके भाषण से संकेत यह भी मिला कि जो अमृतसर के बहुत से लोगों को उजाड़ने की गलती सुखबीर ¨सह बादल ने की, वही नवजोत ¨सह भी करने वाले हैं। अफसोस की बात यह है कि पिछले डेढ़ वर्ष से पंजाब सरकार द्वारा शहीद मदनलाल ढींगरा का स्मारक बनाने की चर्चा श्री सिद्धू ने नहीं की और न ही शहीद ऊधम ¨सह और शहीद मदनलाल ढींगरा जैसे शहीदों का नाम अपने भाषण में कहीं लिया।

नवजोत ¨सह सिद्धू द्वारा शहीद ढींगरा स्मारक बनाने के लिए कोई भी घोषणा न करने से शहरवासी बेहद निराश हैं। जिस नगर के नौजवान ने 1909 में लंदन में जाकर फांसी का फंदा गले में डाला, जिसके कारण ये नेता आज नेता बने हैं उनका नाम लेना और उनका स्मारक बनाना सरकार की प्राथमिकता नहीं है, यह अत्यंत खेद का विषय है।

शहीद मदनलाल ढींगरा स्मारक समिति और शहीद ढींगरा यूथ क्लब ने यह निर्णय लिया है कि सरकार अगर 27 फरवरी क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद के बलिदान दिन से पहले इस संबंध में कोई निश्चित घोषणा-आश्वासन नहीं देती तो शहरवासियों के साथ संस्था के कार्यकर्ता शहीद मदनलाल की प्रतिमा के आगे बैठ कर सरकार को याद करवाएंगे कि उसने जो वचन 17 अगस्त 2017 में दिया था उसे पूरा भी करना है। पंजाब के मुख्यमंत्री से निवेदन है कि वह अपने दिए भरोसे पर खरा उतरें और 2018 में जो वचन नवजोत ¨सह सिद्धू दे गए थे वह भी पूरा करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.