अमृतसर, जागरण संवाददाता: बीते शनिवार की रात पिस्तौल के बल पर गहना कारोबारी रंजीत सिंह को पिस्तौल के बल पर लूटने का प्रयास करने के मामले में गोली लगने से मरे युवक की पहचान हो चुकी है। एएआइ गुलाब दर्शन गोली लगने से मारे गए युवक की पहचान वल्ला निवासी शिवा के रूप में बताई है। पुलिस ने उसका पोस्टमार्टम करवाकर शव वारिसों के हवाले कर दिया है। उन्होंने बताया कि शिवा के अन्य साथी की पहचान भी करवाई जा रही है।

उल्लेखनीय है कि बीते शनिवार की देर रात रंजीत सिंह वल्ला स्थित अपनी गहनों की दुकान बंद कर अपने घर सुल्तानविंड रोड की तरफ जा रहे थे। जैसे ही वह कार में सवार होकर जंडियाला गुरु के पास स्थित निरंकारी भवन के पास पहुंचे तो उन्हें पेशाल बल गया। पेशाब करने के लिए वह सड़क किनारे पहुंचे तो दो युवक तेजी से उनकी तरफ बढ़े। एक युवक ने तेजी से पिस्तौल रंजीत सिंह पर तान दी।

देखते ही देखते रंजीत हालात भांप गया और उसने अपनी लाइसेंसी पिस्तौल निकालकर लूट करने पहुंचे युवक पर गोली मार दी। गोली लगने से शिवा जमीन पर गिर गया। इसके बाद रंजीत ने उसके दूसरे साथी पर गोली चलाई। लेकिन वह खेतों की तरफ फरार हो गया। घटना के बारे में पता चलते ही पुलिस ने मृत को कब्जे में ले लिया था। आरोपित के कब्जे से पिस्तौल और चार कारतूस भी बरामद किए गए थे।

Edited By: MOHAMMAD AQIB KHAN

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट