Move to Jagran APP

पुलिस की छुट्टी रद, साढ़े पांच हजार जवानों की सुरक्षा में गणतंत्र दिवस

अमृतसर पुलिस कमिश्नर सुधांशु शेखर श्रीवास्तव ने गणतंत्र दिवस के मद्देनजर जिले के सभी पुलिस मुलाजिमों की छुट्टी रद कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 11:58 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 11:58 PM (IST)
पुलिस की छुट्टी रद, साढ़े पांच हजार  जवानों की सुरक्षा में गणतंत्र दिवस
पुलिस की छुट्टी रद, साढ़े पांच हजार जवानों की सुरक्षा में गणतंत्र दिवस

-चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात, अन्य शहरों से आने वाले रास्तों पर पुलिस ने पहरा किया सख्त

prime article banner

-पेट्रो¨लग पार्टियों को पांच मिनट के भीतर घटनास्थल पर पहुंचने के फिर से आदेश जारी

फोटो नंबर - 57-58

नवीन राजपूत, अमृतसर

पुलिस कमिश्नर सुधांशु शेखर श्रीवास्तव ने गणतंत्र दिवस के मद्देनजर जिले के सभी पुलिस मुलाजिमों की छुट्टी रद कर दी है। जो छुट्टी पर चले गए थे उन्हें भी संदेश भेजकर 24 जनवरी तक वापस लौटने के आदेश जारी कर दिए हैं। ताकि गुरु नगरी के लोग सुरक्षा के साये में राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस मना सकें। बताया जा रहा है कि इस बार पुलिस अ‌र्द्ध सैनिक बल या फिर पीएपी के जवानों को शहर में सुरक्षा व्यवस्था के लिए नहीं बुला रही है। एडीसीपी (टू) लखबीर ¨सह ने बताया जिले की पुलिस किसी भी तरह की परिस्थितियों पर नियंत्रण करने में सक्षम है। जरूरत पड़ी तो पीएपी से दो कंपनियां बुलाई जा सकती हैं। एडीसीपी ने शहर की जनता से अपील की है कि संदिग्ध दिखाई देने वाले व्यक्ति के बारे में तुरंत पुलिस के कंट्रोल रूम पर जानकारी दें। या फिर पास के थाने या फिर पुलिस चौकी को इतलाह करें।

जानकारी के मुताबिक, 26 जनवरी से पहले ही पुलिस ने शहर के चारों तरफ पुलिस जवानों की तैनाती कर दी है। ताकि किसी अन्य शहर से कोई आतंकी या फिर गैंगस्टर पहुंचकर किसी बड़ी वारदात को अंजाम ना दे सके। पुलिस ने जालंधर, पठानकोट, अटारी बार्डर के साथ लगते गांव के रास्ते जो शहर से जुड़ते हैं और तरनतारन से आने वाले रास्तों पर नाकाबंदी कर दी है। वाहनों की तलाशी लगातार ली जा रही है। खासकर बाहरी राज्यों या फिर अन्य जिलों से शहर में पहुंचे वाहनों को अच्छे तरीके से खंगाला जा रहा है। पीसीआर टीमों को आदेश जारी किया गया है कि वह 24 घंटे अपने अपने प्वाइंट्स पर तैनात रहें। किसी भी तरह की सूचना मिलने पर मात्र पांच मिनट से पहले घटना स्थल पर पहुंच जरूरी बनाएं। रेलवे स्टेशन और बस अड्डा की सुरक्षा बढ़ाई

जिला पुलिस ने जीआरपी और आरपीएफ को भी सर्कुलर जारी किया है कि वह रेलवे स्टेशन के अंदर सभी ट्रेनों की गहनता से तलाशी लें। इसके अलावा सभी प्लेटफार्मों पर भी मुलाजिम तैनात रहें। इसके साथ ही बस अड्डा, माल, श्री दुग्र्याणा मंदिर, दरबार साहिब और अन्य सार्वजनिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। खासकर श्री दुग्र्याणा मंदिर और दरबार साहिब के आसपास सिविल वर्दी मुलाजिमों को तैनात कर दिया गया है। गुप्तचर विभाग भी हुआ एक्टिव

26 जनवरी को शांतमय तरीके से मनाने के लिए पुलिस ने अपना गुप्तचर सिस्टम भी एक्टिव कर दिया है। आदेश जारी किया गया है कि पुराने अपराधियों पर लगातार नजर रखी जाए। कहीं भी कोई शरारती तत्व दिखाई देता है तो उसे तुरंत राउंडअप कर लिया जाए। बताया जा रहा है कि सीआइए स्टाफ में दर्जनभर पुराने आरोपितों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.