Move to Jagran APP

सरकार की खेल नीति से खिलाड़ी खुश, पंजाब का नाम करेंगे रोशन: सरकारिया

अमृतसर पंजाब सरकार ने खेलों को प्रफुल्लित करने व युवाओं की नशे की दलदल से निकालने व खिलाड़ियों को दी जाने वाली सुविधाओं में इजाफा कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Oct 2018 12:15 AM (IST)Updated: Mon, 29 Oct 2018 12:15 AM (IST)
सरकार की खेल नीति से खिलाड़ी खुश, पंजाब का नाम करेंगे रोशन: सरकारिया
सरकार की खेल नीति से खिलाड़ी खुश, पंजाब का नाम करेंगे रोशन: सरकारिया

जागरण संवाददाता, अमृतसर

prime article banner

पंजाब सरकार ने खेलों को प्रफुल्लित करने व युवाओं की नशे की दलदल से निकालने व खिलाड़ियों को दी जाने वाली सुविधाओं में इजाफा कर दिया है। इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेडल प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को दी जाने वाली इनामी राशि को दोगुना करने की वजह से खिलाड़ियों में खासा उत्साह देखा रहा है। क्योंकि पंजाब सरकार ने नई खेल नीति को घोषित करने के तहत खिलाड़ियों को योग्य कैश अवार्ड व नौकरियां देने की पेशकश की है, ताकि भविष्य में पंजाब के खिलाड़ियों को पड़ोसी राज्यों की तरफ से खेलना न पड़े। मिशन तंदरुस्त पंजाब के तहत स्पो‌र्ट्स डिपार्टमेंट आफ पंजाब द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से आयोजित जिला स्तरीय अंडर-25 आयुवर्ग के खेलों के संपन्न समारोह में कैबिनेट मंत्री सुख¨वदर ¨सह सुख सरकारिया ने विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित करते हुए कहा। खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए सरकारिया ने कहा कि देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को पंजाब सरकार की तरफ से नौकरियां दी जाएगी। खेल भक्ति के समान है इसमें जितनी मेहनत खिलाड़ी करेगा, उतना ही उसे जरूर फल मिलेगा, इसलिए खिलाड़ियों को खेल के क्षेत्र में अधिक से अधिक मेहनत करते हुए अपने खेल में निखार लाकर अपने मां-बाप के साथ-साथ देश का नाम रोशन करना चाहिए।

खिलाड़ियों ने किया शानदार प्रदर्शन

जिला स्पोर्टस अधिकारी (डीएसओ) गुरलाल ¨सह रियाड़ ने बताया कि बॉ¨क्सग मैन और वुमेन के मुकाबलों में खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। 45 व 46 किलोग्राम भारवर्ग में प्रिया पहले व लवप्रीत दूसरे स्थान पर रही। जबकि 46 से 51 किलो भारवर्ग में शर्णजीत कौर पहले, कुलजीत कौर दूसरे और सिमरन कौर तीसरे स्थान पर रही। 51 से 54 किलोग्राम भारवर्ग में अर्शदीप कौर ने पहला, रंजीत ने दूसरा और गगनप्रीत कौर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 57 किलोग्राम वर्ग में हरमनप्रीत कौर ने पहल और रेणुका ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। जबकि 60 किलोग्राम भारवर्ग में पूजा पहले, कर्मजीत कौर दूसरे और दिव्या तीसरे स्थान पर रही। 64 किलोग्राम भारवर्ग में कमलप्रीत पहले और नीतू दूसरे स्थान पर रही। बास्केटबॉल के फाइनल मुकाबले में बीबीके डीएवी कॉलेज की टीम ने विजयश्री प्राप्त की। कबडडी वूमेन फाइनल मुकाबले में हर्षा छीना की टीम ने मजोल स्पो‌र्ट्स क्लब को हराया। इसी तरह लड़कियों के वर्ग में हॉकी मुकाबलों में खालसा कॉलेज अमृतसर पहले बीबीके डीएवी कॉलेज दूसरे और खालसा अकेडमी मेहता की टीम में तीसरे स्थान पर रही। लड़कियों के वर्ग में हाकी में खालसा अकैडमी की टीम ने पहला सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल छेहर्टा ने दूसरा और अटारी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इस मौके पर अर्जुन अवॉर्डी सुमित ¨सह ख्याला, पूर्व डीएसओ एचएस मलिक, पूर्व अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी बलबीर ¨सह रंधावा, एसएस मल्ली, कश्मीर ¨सह ख्याला, सीनियर डिप्टी मेयर रमन बख्शी, गु¨रदर ¨सह हुंदल आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.