Move to Jagran APP

पंजाब में कोई भी एसोसिएट्स स्कूल नहीं होगा बंद : सोनी

अमृतसर शिक्षा व पर्यावरण मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने कहा है कि पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड से संबद्ध प्राइवेट स्कूल विद्यार्थियों को कम फीस में क्वालिटी एजूकेशन मुहैया करवा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Oct 2018 12:33 AM (IST)Updated: Mon, 15 Oct 2018 12:33 AM (IST)
पंजाब में कोई भी एसोसिएट्स स्कूल नहीं होगा बंद : सोनी
पंजाब में कोई भी एसोसिएट्स स्कूल नहीं होगा बंद : सोनी

संवाद सहयोगी, अमृतसर

loksabha election banner

शिक्षा व पर्यावरण मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने कहा है कि पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड से संबद्ध प्राइवेट स्कूल विद्यार्थियों को कम फीस में क्वालिटी एजूकेशन मुहैया करवा रहे हैं। सोनी ने सरकारी स्कूलों पर सवाल खड़ा किया कि निजी स्कूलों के विद्यार्थी सरकारी स्कूलों को पीछे छोड़ रहे हैं। निजी स्कूल प्रदेश में शिक्षा का प्रचार प्रसार करने में अहम भूमिका निभा रहे हैं। ऐसे में इन स्कूलों को बंद करने का सवाल ही पैदा नहीं होता है। सरकार एसोसिएट्स स्कूलों के प्रति सुहृदय है। प्रदेश के किसी भी स्कूल को बंद नहीं होने दिया जाएगा। बशर्ते निजी स्कूलों को सभी सरकारी नियम पूरे करने होंगे।

ओम प्रकाश सोनी रविवार को एसोसिएटेड स्कूल एसोसिएशन की ओर से मेलिबू गार्डन अमृतसर में आयोजित एक समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शिक्षा देना उत्तम सेवा है। गुरु का दर्जा महान है। गुरु अपने इस दर्जे को बरकरार रखने के लिए ईमानदारी से अपनी सेवा निभाएं।

सोनी ने एसोसिएट्स स्कूलों के लिए वर्ष 2019-20 सेशन में कंटीन्यूशन प्रोफार्मा जारी करने का वायदा किया। उन्होंने कहा कि सरकार की सोच सकारात्मक है। सीएम कैप्टन अम¨रदर ¨सह नहीं चाहते कि प्रदेश का कोई स्कूल बंद किया जाए। एसोसिएट्स स्कूल अपनी कमियों को दूर कर लें। किसी एसोसिएट्स स्कूल प्रबंधक से बेइंसाफी, धक्केशाही नहीं की जाएगी।

इससे पूर्व ओम प्रकाश सोनी का समारोह स्थल में पहुंचने पर एसोसिट्स स्कूल मुखियों ने बुके, शॉल, श्री दरबार साहिब का चित्र प्रदान कर सम्मानित किया। इस मौके पर डीईओ सेकेंडरी सल¨वदर समरा, प्रमोद मिडडा, ज¨तदर शर्मा, सुरजीत ¨सह संधू, राणा जगदीश चंद्र, लखबीर, कंवल अदलीवाल, शाम लाल, कंवलजीत ¨सह, विक्की नरूला, ओमिंदर ¨सह, आनंद ¨सह, लखबीर, मंत्री सोनी के ओएसडी कैप्टन संजीव शर्मा सहित सैकड़ों स्कूल मुखी मौजूद थे।

सोनी के आने से पहले हुई रिहर्सल

राज्य स्तरीय एसोसिएट्स स्कूलों के कार्यक्रम में हजारों अध्यापक व स्कूल मुखी मौजूद थे। मंच से उद्घोषक ने मंत्री ओपी सोनी के आने पर तालियां व ¨जदाबाद के नारे लगाने की रिहर्सल करवाई तथा मंच से ही कहा कि सोनी साहिब जब प्रोग्राम में पहुंचे तो तालियां बजाने की लय न टूटे और ओपी सोनी ¨जदाबाद के नारे की ध्वनि भी कम न हो। 15 करोड़ सालाना राजस्व जमा करवाते हैं बोर्ड को

एसोसिएट्स स्कूल पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के खजाना भरने में अहम भूमिका निभा रहे हैं। लगभग 15 करोड़ रुपये की राशि अलग अलग फीसों के रूप में बोर्ड को जमा करवाते हैं। इसके साथ ही प्रदेश भर के 2200 स्कूलों में 5 लाख विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.