संवाद सहयोगी, अमृतसर

शिक्षा मंत्री ओपी सोनी ने सोमवार को निजी स्कूलों की संस्था रेकोग्नाइजड एंड एफिलिएटिड स्कूल एसोसिएशन (रासा) द्वारा विरसा विहार केंद्र में आयोजित राज्य स्तरीय अध्यापक सम्मान समारोह में रासा से संबंधित स्कूलों के 250 से अधिक अध्यापकों को सम्मानित किया। समारोह में ओपी सोनी मुख्य मेहमान के रूप में शामिल हुए।

सोनी ने कहा कि समाज में सबसे ऊंचा रुतबा अध्यापक का होता है। अध्यापक ही बच्चों के भविष्य का निर्माण करते हैं। अध्यापकों को चाहिए कि वह पूरी तनदेही से बच्चों को पढ़ाएं। सोनी ने सम्मानित होने वाले अध्यापकों को कहा कि आपकी ड्यूटी और बढ़ जाती है कि आप बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करें। उम्मीद है कि आप आने वाले समय में और भी प्रतिबद्धता से बच्चों को शिक्षा प्रदान करेंगे। उन्होंने रासा के स्कूलों से प्रण लिया कि वह अपने अपने स्कूल में नकल को सख्ती से रोकेंगे।

समारोह के दौरान रासा के प्रदेश महासचिव कुलवंत राय शर्मा की अगवाई में टीम ने सोनी को सम्मानित किया। इस अवसर पर कुलवंत राय शर्मा ने स्कूलों को दरपेश समस्याओं के बारे में शिक्षा मंत्री को अवगत करवाया। इस अवसर पर ¨प्रसिपल व नेशनल अवार्डी ज¨तदर पाल सिद्धू, डा. र¨वदर ¨सह मान, डीएस पठानिया, दिनेश कपूर सहित अन्य ¨प्रसिपल मौजूद थे।

Posted By: Jagran