Move to Jagran APP

गुरु नगरी में सेवा का मौका मिलना सौभाग्य: इंजी. ढिल्लों

अमृतसर गुरु नगरी में सेवा करने का मौका किस्मत वाले व्यक्ति को ही मिलता है, मुझे गुरु नगरी में दोबारा सेवा करने का मौका मिला है, जिसके लिए गुरु साहिब का तन-मन से आभारी हूं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Oct 2018 12:17 AM (IST)Updated: Fri, 05 Oct 2018 12:17 AM (IST)
गुरु नगरी में सेवा का मौका मिलना सौभाग्य: इंजी. ढिल्लों
गुरु नगरी में सेवा का मौका मिलना सौभाग्य: इंजी. ढिल्लों

हरदीप रंधावा, अमृतसर

loksabha election banner

गुरु नगरी में सेवा करने का मौका किस्मत वाले व्यक्ति को ही मिलता है, मुझे गुरु नगरी में दोबारा सेवा करने का मौका मिला है, जिसके लिए गुरु साहिब का तन-मन से आभारी हूं। पावरकॉम मैनेजमेंट द्वारा बार्डर जोन में अमृतसर के सब-अर्बन सर्किल के डिप्टी चीफ इंजीनियर नियुक्त हुए इंजीनियर सकत्तर ¨सह ढिल्लों ने बुधवार को अपना कार्यभार संभाल लिया है।

वीरवार को दैनिक जागरण से विशेष बातचीत में उन्होंने कहा कि विगत भी वह गुरु नगरी में सब-डिवीजनल अधिकारी (एसडीओ) व एक्सईएन के रूप में सेवाएं निभा चुके हैं। अब दोबारा गुरू नगरी में डिप्टी चीफ इंजीनियर सब-अर्बन सर्किल में सेवा करने के लिए गुरु साहिब ने सुनहरी अवसर बख्शा है। इंजी. ढिल्लों ने कहा कि उनकी पहल होगी कि उनके विभागीय उपभोक्ताओं को बिजली संबंधी कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी। मैनेजमेंट के निर्देश हैं कि लोगों को बिना किसी पावर कट के 24 घंटे बिजली सप्लाई मुहैया करवानी होगी, जिसके लिए सभी कर्मचारियों को दिशानिर्देश जारी कर दिए गए हैं।

ऑनलाइन व डिजिटल पेमेंट को उपभोक्ता दें पहल

इंजीनियर सकत्तर ¨सह ढिल्लों का कहना है कि सब-अर्बन सर्किल के सभी अधिकारियों से राबता कायम करते हुए उन्हें अपनी कार्यप्रणाली संबंधी अवगत करवा दिया गया है, ताकि विभागीय उपभोक्ताओं को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न आने दी जाए। उन्होंने कहा कि पावरकॉम के उपभोक्ताओं की शिकायतों को पहल के आधार पर हल करवाया जाना चाहिए, जिसमें नए कनेक्शन जारी करते हुए विभागीय औपचारिकताओं को पूरा करते हुए उपभोक्ताओं से दोस्ताना व हमदर्दी का व्यवहार किया जाना चाहिए। जले ट्रांसफार्मरों को बदलना, खराब मीटरों को बदलना या समय-समय पर पैदा हुई परेशानी को पावरकॉम की हिदायतों के अनुसार व सेवा शर्तों के मुताबिक निर्धारित समय में हल करवाना मुख्य है। उन्होंने कहा कि उनकी पहल होगी कि किसानों सहित व्यापारियों व घरेलू उपभोक्ताओं को कम से कम पावर कट लगाकर बिजली सप्लाई मुहैया करवाई जाएगी और बिजली चोरी व भ्रष्टाचार को रोकने के लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कैश काउंटरों सहित बि¨लग सेवक मशीनों के साथ-साथ आनलाईन व डिजीटल पेमेंट को पहल देकर समय व धन को बचाते हुए विभागीय सहूलियत का अधिक से अधिक लाभ उठाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.