अमनदीप सिंह, अमृतसर

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से गोल्डन गेट-दोबुर्जी से लेकर नारायणगढ़ तक फ्लाईओवर का निर्माण किया जा रहा है। इनमें कुछ फ्लाईओवर तो खड़े कर दिए गए हैं। वहीं कुछ फ्लाईओवर में अभी लंबा समय काम चलेगा। इन्हीं में एक फ्लाईओवर राम तीर्थ रोड मालां वाली चौकी के पास बनाया जा रहा है। इसके एक तरफ नाला बह रहा है। एक तरफ फ्लाईओवर का निर्माण कार्य चल रहा है, जिसके कारण बाईपास वाली सड़क अब 10 से 15 फीट ही रह गई है। इस वजह से राहगीरों व राम तीर्थ की ओर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए परेशानी खड़ी हो गई है। कारण यह है कि राम तीर्थ रोड पर जाने के लिए लोगों को एक ही साइड में आमने-सामने चलना पड़ता है। दूसरा फ्लाईओवर के निर्माण के कारण खोदे गढ्डे व लगे मिट्टी के ढेर से भी लोग आर-पार जाने को मजबूर हैं। जो लोगों के हादसों का कारण बनते रहते हैं। दूसरी तरफ फ्लाईओवर के निमार्ण के कारण रोड को उखाड़ा गया है। रोड पर स्ट्रीट लाइट न होने से रात के समय अंधकार छा जाता है। जिसके कारण हादसे बढ़ रहे हैं। सर्विस लाइन भी न मिलने से लोग काफी परेशान हैं। हालात यह है कि लोग दो सालों से सर्विस लाइन को तरस रहे हैं।

फ्लाईओवर बना आफत

बलवंत राय ने बताया कि फ्लाईओवर का निर्माण कार्य लोगों के लिए आफत बना हुआ है। रोड पूरी तरह से छोटी हो चुकी है। जिसके कारण रात तो क्या दिन में भी हादसे हो रहे हैं लेकिन प्रशासन बेखबर है।

स्ट्रीट लाइट न होने से परेशानी

जरनैल ¨सह ने बताया कि रोड पर स्ट्रीट लाइट ना होंने के कारण हादसें बढ़ जाते है। रात के समय इस क्षेत्र में अंधकार छा जाता है। राम तीर्थ की ओर जाने के लिए लोग आमने सामने से निकलते है। रास्ता न होने के कारण लोगों की परेशानी बढ़ जाती है।

लोगों की जिंदगी से खेल रहा विभाग

गु¨रदर ¨सह ने बताया कि सर्विस लाइन न होने से भी परेशानी खड़ी हुई है। पिछले दो सालों से चल रहे निमार्ण कार्य के चलते लोग सर्विस लाइन को तरस रहे हैं, लेकिन विभाग लोगों की ¨जदगी से खेल रहा है। क्या निर्माण कार्य लोगों को परेशानी देने के लिए होते हैं।

लिखित में दी है शिकायत, प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

इस सबंध में जब फ्लाईओवर का कार्य देख रहे अधिकारियों से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि सीवरेज बोर्ड अपना काम नहीं कर रहा है। आर्मी दफ्तर की दीवार के साथ डिस्पोजल है। कई बार नगर निगम व सीवरेज बोर्ड को दो सालों से लिखित में शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कोई हल नहीं निकला है। जब तक प्रशासन वहां से डिस्पोजल नहीं उठाएगा, तब तक सर्विस लाइन देने में दिक्कत आएगी। हमें बताएं, हम बनेंगे आपकी आवाज

जागरण अभियान के तहत बाईपास पर बन रहे फ्लाईओवर के निर्माण कार्यो के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, अगर आप अपनी समस्या प्रशासन तक पहुंचाना चाहते हैं तो हमें फोन नंबर 9780192943 पर संपर्क कर सकते हैं।

Posted By: Jagran