Move to Jagran APP

श्री रामतीर्थ में जल्द बनाया जाएगा आईटीआइ : नवजोत ¨सह सिद्धू

अमृतसर स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत ¨सह सिद्धू ने कहा कि रामतीर्थ में जल्द ही इंडस्ट्रियल ट्रे¨नग इंस्टीट्यूट (आईटीआइ) का निर्माण करवाया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Oct 2018 12:07 AM (IST)Updated: Thu, 25 Oct 2018 12:07 AM (IST)
श्री रामतीर्थ में जल्द बनाया जाएगा आईटीआइ : नवजोत ¨सह सिद्धू
श्री रामतीर्थ में जल्द बनाया जाएगा आईटीआइ : नवजोत ¨सह सिद्धू

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत ¨सह सिद्धू ने कहा कि रामतीर्थ में जल्द ही इंडस्ट्रियल ट्रे¨नग इंस्टीट्यूट (आईटीआइ) का निर्माण करवाया जाएगा। इसके लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह बहुत जल्द ही 10 करोड़ रुपये की राशि जारी करने का एलान करेंगे। इसके बाद इसका निर्माण शुरु हो जाएगा। सिद्धू बुधवार को यहां गुरु नानक भवन में आयोजित आदि कवि भगवान वाल्मीकि के राज्य स्तरीय समागम में मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे थे। राज्य स्तरीय समागम का आयोजन विधायक डॉ. राज कुमार की अध्यक्षता में किया गया। इस मौके पर डीसी कमलदीप ¨सह संघा और पुलिस कमिश्नर एसएस श्रीवास्तव भी उपस्थित थे।

सिद्धू ने कार्यक्रम में सभी के साथ 2 मिनट का मौन रख कर पहले रेल हादसे के पीड़ितों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि समाज में तेजी से गिरावट आ रही है। हम सभी को महापुरुषों के जीवन से प्रेरणा लेने और उनके बताए रास्ते पर चलने की जरूरत है। ऐसे महापुरुषों के जीवन से प्रेरणा लेने की जरुरत है, जिन्होंने हक और सच की आवाज को बुलंद किया और मानव जीवन में जात-पात को कोई महत्व नहीं दिया।

लोगों को संबोधन करते हुए सिद्धू ने रेल हादसे में मारे गए और जख्मी हुए लोगों को याद करते हुए कहा कि यह मेरा परिवार है और मैं पूरी उम्र इनकी सुध लेने का वादा करता हूं। उन्होंने कहा कि आज यह सबसे बड़ा दुखांत है कि समाज में किरदार वाले लोगों की कमी आई है और हम अपने व्यक्तिगत फायदों के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। आज मुझे बहुत दुख हो रहा है कि कुछ लोग इतने दर्दनाक हादसे में पीड़ितों की मदद करने की बजाए लाशों पर राजनीति कर रहे हैं और उन्हें जात-पात के नाम पर समाज को बांटने के प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अमृतसर के लोगों का हमेशा के लिए एहसानमंद हूं जिन्होंने हमेशा उनका साथ दिया है।

केंद्र सरकार ने वाल्मीकि कौम के साथ धोखा किया : वेरका

इस अवसर पर विधायक डॉ. राज कुमार वेरका ने भगवान वाल्मीकि को श्रद्धा भेंट करते हुए कहा कि आज वाल्मीकि कौम के साथ केंद्र सरकार स्वच्छ भारत के नाम पर बड़ा धोखा किया है। केंद्र सरकार ने स्वच्छ भारत के नाम पर सेस लगा कर 25 हजार करोड़ रुपये इकट्ठा किए जबकि स्वच्छ भारत के विज्ञापनों पर 87 हजार करोड़ रुपये खर्च किए। लेकिन वाल्मीकि भाईचारा, जो सफाई के काम में अग्रणी भूमिका में होता है, के भले पर एक पैसा भी खर्च नहीं किया। उन्होंने ठेकेदारी प्रथा भी बंद करवाने का समर्थन किया। इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर कमलदीप ¨सह संघा, विधायक सुनील दत्ती, महिला कांग्रेस पंजाब की प्रधान ममता दत्ता, शहरी प्रधान जुगल किशोर व अन्य भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.