Move to Jagran APP

बिल्ला कोट खालसा और कबड्डी खिलाड़ी सुखराज की हत्याएं करने वाले गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार

अमृतसर महानगर में हत्याएं, लूटपाट और गोलियां चलाने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को पुलिस ने बुधवार की तड़के गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Dec 2018 12:24 AM (IST)Updated: Thu, 27 Dec 2018 12:24 AM (IST)
बिल्ला कोट खालसा और कबड्डी खिलाड़ी सुखराज  की हत्याएं करने वाले गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार
बिल्ला कोट खालसा और कबड्डी खिलाड़ी सुखराज की हत्याएं करने वाले गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

महानगर में हत्याएं, लूटपाट और गोलियां चलाने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को पुलिस ने बुधवार की तड़के गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से तीन पिस्तौल और 9 गोलियां बरामद कर केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। पुलिस कमिश्नर सुधांशु शेखर श्रीवास्तव ने बताया कि पकड़े गए गिरोह के सदस्यों से बड़े खुलासे होने की उम्मीद है।

बुधवार की दोपहर पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में पुलिस कमिश्नर सुधांशु शेखर श्रीवास्तव ने बताया कि सीआइए स्टाफ के एसीपी पल¨वदर ¨सह को सूचना मिली थी कि छेहरटा स्थित दर्शन एवेन्यू निवासी अमरबीर ¨सह उर्फ गोपी, कृपा नगर की गली नंबर- 1 निवासी गुरजशनजीत ¨सह उर्फ चीनी, छेहरटा के बाबा दर्शन ¨सह एवेन्यू निवासी गुरबीर ¨सह, कंबो थानांतर्गत अशोक विहार कालोनी निवासी जयदेव ¨सह उर्फ जय और माहला के पास बाबा दर्शन ¨सह एवेन्यू निवासी अभिराज ¨सह उर्फ अभि कार में सवार होकर किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। इसी आधार पर सीआइए स्टाफ के इंस्पेक्टर पल¨वदर ¨सह ने जालंधर बाइपास पर नाकाबंदी कर दी।

घेराबंदी कर पुलिस ने कार में सवार उक्त पांचों आरोपितों को धर लिया और उनके कब्जे से तीन पिस्तौल व 9 राउंड बरामद किए। थाना सीआइए स्टाफ में पूछताछ के दौरान आरोपित अमरबीर ¨सह उर्फ गोपी और गुरजशनजीत ¨सह ने बताया कि 14 दिसंबर की रात उन्होंने बल¨वदर उर्फ बिल्ला को गोली मारी थी। उसके साथी राजबीर ¨सह उर्फ ढोला और अंग्रेज ¨सह फरार हो गए थे। इसके बाद लोपोके इलाके में कबड्डी खिलाड़ी सुखराज ¨सह की भी गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। गिरोह के सदस्यों ने बताया कि पाइटेक्स मेले के दौरान उन्होंने हरतेज अस्पताल के बाहर पिस्तौल दिखाकर एक चालक से स्विफ्ट कार लूटी थी। इसके अलावा छेहरटा इलाके में गोलियां चलाकर दो बच्चों को भी जख्मी किया था। अंग्रेज व ढोला की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी : सीपी

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि कुख्यात गैंगस्टर अंग्रेज ¨सह और राजबीर ¨सह उर्फ ढोला की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। उन्होंने दावा किया है कि महानगर में हत्याएं कर दहशत फैलाने वाले गिरोह के शेष सदस्यों को जल्द काबू कर सलाखों के पीछे धकेला जोगा। गोपी पर दर्ज हैं दो दर्जन केस

पुलिस जांच में सामने आया है कि पकड़े गए अमरबीर ¨सह उर्फ गोपी के खिलाफ बार्डर जोन के जिलों में दो दर्जन से ज्यादा केस दर्ज हैं। इनमें हत्याएं, मारपीट, अपहरण और फिरौती जैसे मामले मुख्य हैं। पुलिस ने बताया कि पाइटेक्स मेले में कार लूटने के बाद उक्त आरोपित कार लेकर गोइंदवाल साहिब की तरफ चले गए थे। वहां उक्त सभी आरोपितों की आपस में भिड़ंत भी हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.