Move to Jagran APP

शिअद से निकाले जाने पर डॉ. अजनाला बोले - यह पार्टी का नहीं, परिवार का फैसला

अजनाला शिरोमणि अकाली दल बादल से निष्कासित किए जाने के बाद पूर्व सांसद डॉ. रतन ¨सह अजनाला ने कहा कि यह फैसला किसी पार्टी का नहीं बल्कि एक परिवार का है जो अपनी मर्जी से फैसला ले सकते है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 12:10 AM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 12:10 AM (IST)
शिअद से निकाले जाने पर डॉ. अजनाला बोले - यह पार्टी का नहीं, परिवार का फैसला
शिअद से निकाले जाने पर डॉ. अजनाला बोले - यह पार्टी का नहीं, परिवार का फैसला

संवाद सहयोगी, अजनाला

loksabha election banner

शिरोमणि अकाली दल बादल से निष्कासित किए जाने के बाद पूर्व सांसद डॉ. रतन ¨सह अजनाला ने कहा कि यह फैसला किसी पार्टी का नहीं बल्कि एक परिवार का है जो अपनी मर्जी से फैसला ले सकते है। उन्हें सिर्फ अपने परिवार से मतलब है अपने आवास पर दैनिक जागरण से बातचीत में डॉ. अजनाला ने कहा कि कुछ किरदार ऐसे होते हैं जो स्क्रीन के पीछे रहकर कार्य करते हैं। ऐसे ही प्रकाश ¨सह बादल भी अपने बेटे सुखबीर ¨सह बादल के पीछे रहकर कार्य कर रहे हैं तथा टकसाली अकाली कार्यकर्ताओं को नजर अंदाज कर रहे हैं। डॉ. अजनाला ने कहा कि अभी तक वह जो कुछ भी कर रहे थे पार्टी की बेहतरी के लिए कर रहे थे। पार्टी लोगों के सिर पर होती है न कि किसी नेता के सिर पर। इसी कारण वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में लोगों ने पार्टी को नकार दिया था तथा शिअद के खाते में सिर्फ 13 सीटें ही आई थी। इस हार में खासतौर पर सिरसे वाले बाबे को माफी देना व बरगाड़ी केस भी प्रमुख रहा। इन दोनों केसों के बारे में वह लगातार प्रकाश ¨सह बादल व अकाली दल की कोर कमेटी के समक्ष आवाज उठाते रहे लेकिन उनकी किसी ने नही सुनी। सिख संगत से भी पार्टी माफी मांगने को तैयार नहीं हुई। अगली रणनीति के बारे में डॉ. अजनाला ने कहा कि वह कोई नई पार्टी गठित नहीं करेंगे। लोकसभा चुनाव के बारे में उन्होंने कहा कि आने वाले समय में तय किया जाएगा कि चुनाव कैसे लड़ा जाएगा। अभी लोकसभा चुनाव में समय बाकी है। संगत का जो भी आदेश होगा माना जाएगा।

बोनी हमारा बेटा, हमारे साथ है

डॉ. अजनाला ने अपने पुत्र व पूर्व विधायक बोनी अमरपाल ¨सह के बारे में पूछने पर बताया कि बोनी भी हमारा बेटा ही है तथा हमारे साथ ही चलेगा। हमारा परिवार एक ही है लोगों के साथ।

जीजा-साला की प्राइवेट कंपनी के साथ नहीं, गुरु के साथ हूं : बोनी अमरपाल

वहीं पूर्व विधायक बोनी अमरपाल ¨सह ने कहा कि वह जीजा-साला की प्राइवेट कंपनी के साथ नहीं बल्कि गुरु व गुरु की संगत के साथ हैं। प्राइवेट कंपनी को उन्हें निष्कासित करने का कोई अधिकार नहीं है। यह अधिकार सिख संगत का है। उनका परिवार हमेशा ही गुरु मर्यादा की बात करता आया है और करता रहेगा। क्योंकि उनके लिए गुरु से बड़ा कोई नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.