Move to Jagran APP

बीएसएफ के जवान का शव पैतृक गांव भेजा

सड़क हादसे में मारे गए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) 73वीं वाहिनी के जवान गिरवर का शव मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट राजासांसी से हवाई मार्ग के जरिये उनके पैतृक गांव भेज दिया गया। सोमवार सुबह बीएसएफ के जवानों से भरे ट्रक को काहलो ट्रांसपोर्ट की बस ने टक्कर मार दी थी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Feb 2019 07:49 PM (IST)Updated: Tue, 05 Feb 2019 07:49 PM (IST)
बीएसएफ के जवान का शव पैतृक गांव भेजा
बीएसएफ के जवान का शव पैतृक गांव भेजा

संवाद सहयोगी, अजनाला : सड़क हादसे में मारे गए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) 73वीं वाहिनी के जवान गिरवर का शव मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट राजासांसी से हवाई मार्ग के जरिये उनके पैतृक गांव भेज दिया गया। सोमवार सुबह बीएसएफ के जवानों से भरे ट्रक को काहलो ट्रांसपोर्ट की बस ने टक्कर मार दी थी। मंगलवार को सुबह पहले सिविल अस्पताल अमृतसर में गिरवर के शव का पोस्टमार्टम किया गया। राजासांसी एयरपोर्ट पर बीएसएफ के डीआइजी राजेश शर्मा, 73वीं बटालियन के कमांडेंट बल राज ¨सह, 32वीं बटालियन के कमांडेंट प्रणय कुमार सहित कई उच्चाधिकारी व जवान मौजूद थे। सभी ने जवान को श्रद्धांजलि दी। एयर इंडिया के जहाज से गिरवर के शव को पहले दिल्ली एयरपोर्ट पर ले गया। गिरवर के परिजन भी साथ मौजूद थे। दिल्ली से दूसरे विमान से शव को राजस्थान ले जाया जाएगा। इसके बाद सड़क मार्ग से शव को जिला सीकर के गांव खंडेलसर पहुंचाया जाएगा। बुधवार को पूरे सैन्य सम्मान के साथ उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा। हादसे में गंभीर रूप से जख्मी एसआर रेड्डी और मिथुन कुमार की हालत पहले से ठीक बताई गई है। करीब 15 जवान भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास स्थित बीओपी पंजगराई से अपनी साप्ताहिक ड्यूटी कर लौट रहे थे। इसी दौरान रास्ते में गांव नानकपुरा थेह के पास पीछे से तेज रफ्तार काहलो कंपनी की बस ने ट्रक को टक्कर मारी थी।

loksabha election banner

आरोपी ड्राइवर गिरफ्तार, 14 दिन की न्यायिक हिरासत

अजनाला पुलिस ने बीएसएफ के ट्रक को टक्कर मारने वाले बस के ड्राइवर को सोमवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। उसकी पहचान जसपाल सिंह के रूप में हुई है और वह पुलिस थाना रमदास के तहत गांव दरिया मूसा निवासी बताया गया है। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर परमजीत ¨सह ने बताया कि दुर्घटना के बाद ही बस चालक की गिरफ्तारी क लिए अलग-अलग जगह नाकाबंदी की गई थी। पुलिस को सूचना मिली थी कि चालक आसपास ही कहीं छिपा है। नाकाबंदी के दौरान पुलिस पार्टी सहित उसे गिरफ्तार कर लिया गया। जसपाल को मंगलवार को स्थानीय राधिका पुरी की अदालत में पेश किया गया, जहां से अदालत ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.