जागरण संवाददाता, अमृतसर

नगर निगम द्वारा रणजीत एवेन्यू स्थित अपने मुख्यालय में सिटीजन फैसीलिटेशन सेंटर खोला गया है। जिसके माध्यम से उपभोक्ता को घर बैठे ही अपने पानी व सीवरेज के बिल को चेक करके अदा करने की सुविधा का लाभ ले सकते है। इतना ही नहीं प्रापर्टी टैक्स आन लाइन जमा करवाने की सुविधा भी शुरू कर दी गई है।

इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए अब निगत ने इस सेंटर के जरिये उपभोक्ताओं को ओर सुविधा दे दी है। इसमें उपभोक्ता नेट बै¨कग, डेबिट, क्रेडिट कार्ड के माध्यम से अपनी अदायगी कर सकते है। इसके साथ शहरवासी अपने बिल, टैक्स की अदायगी करने के लिए आरटीजीएस, नेफ्ट सविधा का भी उपयोग कर सकते है। कोई भी उपभोक्ता बैंक खाते में आरटीजीएस नेफ्ट के माध्यम से अदा कर सकता है। उपभोक्ता आरटीजीएस नेफ्ट के माध्यम से अपना बिल व टैक्स अदा करने के बाद प्राप्त हुई यूटीआर नंबर से निगम के मुख्य जोनल कार्यालय में संपर्क करके की गयी अदायगी की रसीद प्राप्त कर सकता है।

मेयर कर्मजीत ¨सह ¨रटू ने लोगों को अपील की है कि वह अपने बिल व प्रापर्टी टैक्स की अदायगी समय पर निगम के कार्यालय रंजीत एवेन्यू, जोनल दफ्तर कंपनी बाग व छेहरटा में करे, ताकि बाद में उनको किसी तरह की दफ्तरी कार्रवाई का सामना न करे। सरकार की हिदायतों के अनुसार प्रापर्टी टैक्स की साल 2018-19 की तिथि 30 सितंबर 2018 तक की जाने वाली अदायगी पर दस प्रतिशत की छूट दी जा रही है। इसका अधिक से अधिक लाभ लिया जाए। उक्त सुविधा में किसी भी तरह की मुश्किल पेश आने पर निगम के मुख्य कार्यालय रंजीत एवेन्यू में स्थापित किए सिटीजन फेसीलेटेशन सेंटर में या टोल फ्री नंबर 180018032103 व मोबाइल नंबर 9888882930 पर संपर्क किया जा सकता है।

Posted By: Jagran