Move to Jagran APP

मनरेगा मजदूर का शव घर से लाकर प्रशासन ने अस्पताल से करवाया पोस्टमार्टम

अजनाला गांव नंगल में छप्पड़ में सफाई करने के बाद बीमारी के कारण मारे गए मनरेगा मजदूर का शव स्थानीय प्रशासन ने घर से लाकर सिविल अस्पताल से पोस्टमार्टम करवाया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Oct 2018 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 10 Oct 2018 01:01 AM (IST)
मनरेगा मजदूर का शव घर से लाकर प्रशासन  ने अस्पताल से करवाया पोस्टमार्टम
मनरेगा मजदूर का शव घर से लाकर प्रशासन ने अस्पताल से करवाया पोस्टमार्टम

संवाद सहयोगी, अजनाला

loksabha election banner

गांव नंगल में छप्पड़ में सफाई करने के बाद बीमारी के कारण मारे गए मनरेगा मजदूर का शव स्थानीय प्रशासन ने घर से लाकर सिविल अस्पताल से पोस्टमार्टम करवाया। स्थानीय गुलाटी अस्पताल में दाखिल बिट्टू को भी अमृतसर रेफर कर दिया गया है।

गौरतलब है कि गांव नंगल में मनरेगा स्कीम के तहत छप्पड़ की सफाई कर रहे जहां एक मजदूर की बीते दिन मौत हो गई थी वही महिला सहित चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। लोकल व जिला प्रशासन इस खबर से पूरी तरह अंजान था। जिसके बाद दैनिक जागरण द्वारा इस संबंध में जिला प्रशासन से बात करने के बाद प्रशान में भी हड़कंप मच गया। जहां यह भी गौरतलब है कि एक मनरेगा मजदूर बचन ¨सह की बीते दिन करीब चार बजे सिविल अस्पताल में मौत हो गयी थी। उसके बाद उसके परिजन उसके शव को घर ले गए थे। आज जब दोपहर करीब 11 बजे जब मृतक मजदूर के परिजन उसके संस्कार की तैयारी कर रहे थे तभी आनन फानन में बीडीओ अजनाला मनमोहन ¨सह मृतक मजदूर के घर पहुंचे। वह परिजनों से बात कर शव को सिविल अस्पताल अजनाला लाकर उसका पोस्टमार्टम करवाया। बाद दोपहर करीब चार बजे मृतक मजदूर बचन ¨सह के शव का गांव में अंतिम संस्कार किया गया। वही दूसरी तरफ स्थानीय गुलाटी अस्पताल में दाखिल मजदूर की स्थिति में भी सुधार न हो पाने के कारण डाक्टरों की ओर से उसे गुरु नानक देव अस्पताल में रेफर कर दिया गया। जबकि बाकी मजदूर भी अभी अमृतसर के अलग अलग अस्पतालों में दाखिल है।

जांच के तीन सदस्यीय कमेटी बनाई : एडीसी

एडीसी र¨वदर सिंह ने बताया कि एसडीएम अजनाला डा. रजत ओबराय से बात कर तीन सदस्यीय कमेटी गठित की गई है। जिसमें तहसीलदार हरंवल ¨सह गिल, बीडीपीओ मनमोहन ¨सह, वरिष्ठ मेडिकल अधिकारी डा. ब्रिज भूषण सहगल को शामिल किया गया है। जो मामले की गंभीरता से जांच हो सके।

जांच कमेटी में जेई प्रदूषण बोर्ड भी शामिल :एसडीएम

एसडीएम डॉ.रजत ओबराय ने बताया कि जांच कमेटी में बाकी सदस्यों के साथ साथ जेई प्रदूषण बोर्ड को भी शामिल किया गया है। फिलहाल मजदूर के शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया गया है। गांव के छप्पड़ में वायरल बीमारी का पता लगाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.