Move to Jagran APP

देहाती इलाकों में पटाखों की बिक्री पर प्रशासनिक टीमों की नजर

अमृतसर शहर में पटाखे बेचने के लाइसेंस जारी किए जाने के बाद यहां से बड़ी मात्रा में खरीदारी करके सब-डिवीजनों और तहसीलों में पटाखों को स्टोर किए जाने की सूचनाओं के बीच डिप्टी कमिश्नर कमलदीप ¨सह संघा ने सभी सब डिवीजन मजिस्ट्रेटों को सब डिवीजनों और तहसीलों में नजर रखने की हिदायतें दी हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Nov 2018 12:13 AM (IST)Updated: Wed, 07 Nov 2018 12:13 AM (IST)
देहाती इलाकों में पटाखों की बिक्री पर प्रशासनिक टीमों की नजर
देहाती इलाकों में पटाखों की बिक्री पर प्रशासनिक टीमों की नजर

जागरण संवादादाता, अमृतसर

loksabha election banner

शहर में पटाखे बेचने के लाइसेंस जारी किए जाने के बाद यहां से बड़ी मात्रा में खरीदारी करके सब-डिवीजनों और तहसीलों में पटाखों को स्टोर किए जाने की सूचनाओं के बीच डिप्टी कमिश्नर कमलदीप ¨सह संघा ने सभी सब डिवीजन मजिस्ट्रेटों को सब डिवीजनों और तहसीलों में नजर रखने की हिदायतें दी हैं। इसके साथ ही उन्होंने एसएसपी देहाती को भी इस बाबद हिदायत करते हुए दीवाली की रात पटाखे फोड़ने के निर्धारत समय पर

नजर रखने को कहा है। पंजाब के सीनियर आईएएस अधिकारी व पर्यावरण और जलवायु बदलाव विभाग के डायरेक्टर काहन ¨सह पन्नू ने सभी एसएचओज को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट की हिदायतें सख्ती से लागू करने को कहा है।

क्रिसमस और न्यू ईयर पर रात 11.55 बजे से 12.30 बजे तक चलेंगे पटाखे

पर्यावरण और जलवायु बदलाव विभाग के डायरेक्टर काहन ¨सह पन्नू ने सभी डिप्टी कमिश्नरों, पुलिस कमिश्नरों, सभी सीनियर सुप¨रटेंडेंट आफ पुलिस और पंजाब पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारियों को क्रिसमस के त्योहार और नए साल की रात्रि पटाखे चलाने संबंधी जानकारी दे दी है। इस संबंधी उनका कहना है कि इन दोनों पर्वों के मौकों पर लोग देर रात 11.55 बजे से लेकर तड़के 12.30 के बीच ही पटाखे चला सकेंगे।

बाक्स

डिप्टी कमिश्नर कमलदीप ¨सह संघा ने दीवाली पर्व पर सभी बधाई देते लोगों को ग्रीन दीवाली मनाने और पटाखे चलाने से परहेज करने को कहा ताकि पर्यावरण को दूषित होने से बचाया जा सके। बच्चों के नाम संदेश में उन्हें प्रदूषण रहित दीवाली मनाने के साथ-साथ सुरक्षित और स्वच्छता की ओर विशेष ध्यान देने की अपील की है।

कोट. चेकिंग के लिए लगाई ड्यूटी

जंडियाला और इसके आस-पास के सभी गांवों में चे¨कग करने के लिए ईओ जंडियाला और नायब तहसीलदार जंडियाला अजय कुमार की ड्यूटी लगाई है। इसके साथ ही डीएसपी जंडियाला और एसएचओ जंडियाला को भी कहा गया है कि वे अपने इलाके में लगातार गश्त करें और कहीं भी पटाखों के भंडार किए जाने की सूचना के तुरंत बाद कार्रवाई कर उन्हें रिपोर्ट दें।

राजेश शर्मा, एसडीएम अमृतसर-1।

कोट. पुलिस नेटवर्क सक्रिय हो चुका है

अटारी सहित अन्य इलाकों में पटाखों के भंडार का पता लगाने के लिए पुलिस नेटवर्क सक्रिय हो चुका है। नायब तहसीलदार और तहसीलदार के नेतृत्व में भी कमेटियां गठित की गई हैं। वे खुद इस पर नजर रख रहे हैं कि कहीं भी हाईकोर्ट के निर्देशों की उल्लंघना नहीं हो। वहीं पटाखे चलाने के समय रात 8 से 10 बजे के बीच नजर रखने और कार्रवाई संबंधी हिदायतें दी गई हैं।

विकास हीरा, एसडीएम अमृतसर-2।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.