अमृतसर, जेएनएन। अमेरिका की एक हसीना को एक 'अंबरसरी मुंडा' भा गया। वह अमृतसर में स्‍कूटर मैकेनिक के प्‍यार में इस कदर दीवानी हो गई कि अपना सारा कुछ छोड़कर यहां आ गई।  फेसबुक से शुरू हुई दोनों की दोस्ती अब सात जन्‍मों के बंधन में बंध गई है। युवक पवन व अमेरिकन गोरी एमिली वॉलिन ने यहां हिंदू री‍ति-रिवाज से शादी की।

मजीठा रोड स्थित तुंगबाला क्षेत्र में रहने वाले पवन कुमार के घर एमिली दुल्हन के लिबास में पहुंची तो आस पड़ोस के लोग आश्चर्यचकित रह गए। मांग में सिंदूर, कलाइयों में चूड़ा व गुलाबी रंग का सूट पहने एमिनी पूरी पंजाबी मुटियार लग रही थी।  साधारण सी कठकाठी और स्कूटर रिपेयर करने वाले पवन को गोरी कैसे मिली, मुहल्ले में यह चर्चाएं छिड़ गईं।

स्कूटर मैकेनिक के साथ विवाह बंधन में बंधी अमेरिका की एमिनी, फेसबुक पर हुआ प्यार, अमृतसर में शादी

दरअसल, सात माह पूर्व पवन व एमिली फेसबुक के जरिए एक दूसरे के संपर्क में आए। एमिनी ने ही पवन को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। अमेरिका में रहने वाली एमिनी और पवन के बीच मोबाइल नंबर का अदान-प्रदान हुआ। इसके बाद दोनों मोबाइल पर बातें करने लगे।

मजीठा रोड स्थित तुंगबाला क्षेत्र में रहने वाले पवन कुमार ने अमेरिकन एमिनी से रचाई शादी

दोस्ती का यह सिलसिला धीरे-धीरे प्यार में परिवर्तित हो गया। दोनों साथ जीने की कसमें खाईं। हालांकि पवन का परिवार एमिनी और पवन के विवाह के विषय में ज्यादा बात करने को तैयार नहीं, पर एमिनी कुछ दिन पूर्व ही अमृतसर पहुंच गई थी। उसके सोशल मीडिया अकाउंट पर पवन के साथ अमृतसर की फोटो अपलोड हैं। 25 अगस्त को दोनों ने हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार विवाह कर लिया।

यह भी पढ़ें: जंजीरों में बंधी युवती ने किए सनसनीखेज खुलासे, बोली-बड़े घर की लड़की ने धकेला दलदल में

अमेरिकन गोरी से पंजाबी मुटियार बनी एमिनी को पंजाबी भाषा का ज्ञान नहीं। पवन व उसके माता—पिता एमिनी से इशारों से ही बात कर रहे हैं। पत्रकारों से पवन व एमिनी के घर पहुंचकर उनसे बात करने की कोशिश की तो दोनों ने इससे इन्‍कार कर दिया। पवन ने सिर्फ इतना ही कहा कि फेसबुक से उसका संपर्क एमिनी से हुआ था। अब हमने शादी कर ली है।

अमेरिका बुला रही थी एमिनी

पवन ने बताया कि एमिनी ने मुझे अमेरिका आने को कहा था, लेकिन मेेरे पास न तो पैसे थे और न ही पासपोर्ट एवं वीजा। मैंने उसे अपनी मजबूरी बता दी थी। इसके बाद 15 अगस्त को एमिनी अमृतसर आ गई। पवन के अनुसार मैंने अपने अभिभावकों का बता दिया था कि अमेरिका से मेरी एक दोस्त आ रही है और मैं उससे शादी करना चाहता हूं। अभिभावकों ने मुझे सहर्ष इसकी स्वीकृति दे दी थी।

यह भी पढ़ें: एक मां की अजीब मजबूरी, 24 साल की बेटी को रखती है जंजीरों से बांध कर


परिवार को नहीं आती अंग्रेजी

पवन की मां शकुंलता व पिता शेर चांद का कहना है कि उन्हें अंग्रेजी नहीं आती, इसलिए एमिनी से बात नहीं कर पा रहे। बच्चों की मर्जी इक दूजे के साथ रहने की है, इसलिए उनकी खुशी में हमारी खुशी है। धीरे-धीरे हम एमिनी की भाषा समझ लेंगे। उसे पंजाबी सिखा देंगे। हालांकि परिवार ने एमिनी के विषय में ज्यादा जानकारी देने से इंकार किया। वह तो अपनी बहू का नाम भी नहीं बताना चाहते थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


 

Posted By: Sunil Kumar Jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!