Move to Jagran APP

सरबजीत की बहन दलबीर कौर बनकर पंजाब आईं ऐश्वर्या

ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन बुधवार को पाकिस्‍तान जेल में मारे गए सरबजीत सिंह की जिंदगी पर बन रही फिल्‍म की शूटिंग के लिए गुरु नगरी अमृतसर आईं। फिल्‍म की शूटिंग राजासांसी में सौ साल पुरानी शाह हुसैन की मजार पर हुई। वह फिल्‍म में दलबीर कौर की भूमिका कर रही हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 10 Feb 2016 10:18 PM (IST)Updated: Thu, 11 Feb 2016 10:36 AM (IST)
सरबजीत की बहन दलबीर कौर बनकर पंजाब आईं ऐश्वर्या

जागरण संवाददाता, अमृतसर। मौत के तीन साल बाद सरबजीत सिंह फिर 'जिंदा' हो उठा। सरबजीत की सलामती के लिए बहन दलबीर कौर ने सैकड़ों साल पुराने पीर बाबा शाह हुसैन की मजार पर दुआ मांगी। यह नजार था फिल्म 'सरबजीत' की शूटिंग का और दलबीर कौर बन कर पहुंची थीं फिल्म अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन।

loksabha election banner

सीमावर्ती इलाका राजासांसी में सौ साल पुरानी शाह हुसैन की मजार पर फिल्म की शूटिंग हुई। फिल्म 'मैरीकॉम' फेम डायरेक्टर उमंग कुमार द्वारा 'सरबजीत' के जीवन पर आधारित फिल्म बनाई जा रही है। इसके प्रोड्यूसर जीशान कादरी तथा संदीप सिंह हैैं। फिल्म में 'सरबजीत' का किरदार रणदीप हुड्डा, जबकि बहन दलबीर की भूमिका में ऐश्वर्या राय बच्चन हैैं। यह फिल्म मई में प्रदर्शित होने वाली है।

फिल्म की शूटिंग के लिए दलबीर कौर बनकर पंजाब आई ऐश्वर्या ने राजासांसी में मजार पर भाई सरबजीत की सलामती के लिए दुआ मांगी। तरनतारन के भिखीविंड का रहने वाला सरबजीत 1991 में पाकिस्तान चला गया था। वहां पर उसे बम धमाकों के आरोप में गिरफ्तार करने के बाद फांसी की सजा सुनाई गई थी। उनकी बहन दलबीर कौर ने उन्हें जेल से रिहा करवाने के लिए लंबी लड़ाई लड़ी।

2013 में कोट लखपत जेल में कैद सरबजीत पर कैदियों ने हमला कर दिया था। हमले के कुछ दिन बाद उसकी मौत हो गई थी। सरबजीत की जिंदगी के लिए दलबीर कौर के संघर्ष को देखते हुए यह फिल्म बनाई जा रही है।

दलबीर कौर ने कहा, आज ऐश्वर्या से होगी मुलाकात

सरबजीत की बहन दलबीर कौर वीरवार को फिल्म में दलबीर बनी ऐश्वर्या से मुलाकात करेंगी। दलबीर कौर ने मोबाइल पर बातचीत में कहा कि ऐश्वर्या के पंजाब आने पर वह उनका स्वागत करेंगी। वह एक होटल में वीरवार को उनसे मुलाकात करेंगी। दलबीर कौर ने कहा कि मुंबई में मुलाकात के दौरान उन्होंने अपने संघर्ष की गाथा ऐश्वर्या को बताई थी।

सुरक्षा घेरे में रहीं ऐश्वर्या

ऐश्वर्या राय बच्चन ने राजासांसी स्थित मजार के समीप भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शूटिंग की। एक पांच सितारा होटल में ठहरी ऐश्वर्या सुरक्षा के चक्रव्यूह में रही। वह होटल से एयरपोर्ट तक बंद शीशे वाली गाड़ी से पहुंची। शूटिंग स्थल पर किसी को भी जाने की इजाजत नहीं दी गई।

पहले भी गुरु नगरी में कर चुकी हैैं शूटिंग

गुरिंदर चड्ढा की फिल्म 'बल्ले-बल्ले अमृतसर टू एलए' की शूटिंग के लिए भी ऐश्वर्या अमृतसर आ चुकी हैैं। उन्होंने श्री हरिमंदिर साहिब के आसपास आटा मंडी, नमक मंडी के इलाके में फिल्म की शूटिंग की थी। इसके बाद वह अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, अभिषेक बच्चन के साथ भी गुरु नगरी आई थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.