Move to Jagran APP

पटवारियों के एसी चेंबर्स बढ़ा रहे बिजली का बिल

पटवारखाने में मुफ्त की बिजली का लाभ उठाते हुए कई पटवारियों ने अपनी सुविधा के लिए अपने चेंबर्स में एयर कंडीशंड लगवा लिए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Aug 2020 11:24 PM (IST)Updated: Tue, 18 Aug 2020 11:24 PM (IST)
पटवारियों के एसी चेंबर्स बढ़ा रहे बिजली का बिल
पटवारियों के एसी चेंबर्स बढ़ा रहे बिजली का बिल

जागरण संवाददाता, अमृतसर: पटवारखाने में मुफ्त की बिजली का लाभ उठाते हुए कई पटवारियों ने अपनी सुविधा के लिए अपने चेंबर्स में एयर कंडीशंड लगवा लिए। पटवारखाने का बिजली का बिल इतना नहीं आता, जितना एयर कंडीशंड का। यही कारण है कि पिछले समय के दौरान यहां का बिजली बिल करीब 18 लाख रुपये हो गया। इसका भुगतान नहीं किए जाने के चलते बिजली कनेक्शन भी काट दिया गया। डिप्टी कमिश्नर द्वारा पावरकॉम अधिकारियों को आश्वासन देने के बाद मंगलवार को पटवारखाने की बिजली तो चालू हो गई, लेकिन प्रशासन ने अब पटवारियों पर नकेल कसने की तैयारी कर ली है।

loksabha election banner

क्लास वन अधिकारी को ही मिलती है एसी की सुविधा

सरकार के क्लास वन अधिकारी को ही एयर कंडीशंड की सुविधा मिलती है। पटवारी पंजाब सरकार के क्लास तीन कर्मचारी हैं। तहसील-1 में एक कानूनगो सहित 15 पटवारियों के चेंबर हैं जबकि तहसील -2 एक कानूगो तथा 14 पटवारियों के चेंबर हैं। यहां करीब एक दर्जन पटवारियों ने अपने चेंबर्स में एयर कंडीशंड लगा रखे हैं। पटवारी ऑफिस में हो या नहीं चेंबर में एसी चलता ही मिलेगा। कोट्स ..

पटवारियों के चेंबर में एयर कंडीशंड लगाए जाने के मामले में एसडीएम-2 डॉ. शिवराज सिंह को समीक्षा कर इसमें रिपोर्ट देने को कहा गया है। पता चला है कि पहले कुछ पटवारियों ने एसी लगवाए थे, लेकिन अब लगभग सभी पटवारियों ने अपने ऑफिस में एयर कंडीशंड लगवा लिए हैं। रिपोर्ट के बाद पटवारखाने में लगे एयर कंडीशंड हटाए जाएंगे।

- गुरप्रीत सिंह खैहरा, डिप्टी कमिश्नर, अमृतसर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.