संवाद सहयोगी, अमृतसर : गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी द्वारा अलग-अलग परीक्षाओं के दाखिला फार्म व फीस भरने की आनलाइन आखिरी तिथियों का एलान कर दिया है। सेशन दिसंबर 2021 की अंडर-ग्रेजुएट कक्षा सेमेस्टर 1, 3, 5, 7, 9 व पोस्ट ग्रेजुएट सेमेस्टर 1 व 3 के पूरे विषय, री-अपीयर, स्पेशल चांस, इंप्रूवमेंट स्पेशल चांस के दाखिला फार्म आन लाइन प्रणाली के माध्यम से भरे जाएंगे। इस तरह रेगुलर परीक्षार्थियों की कालेजों की ओर से पोर्टल के माध्यम से सब्जेक्ट रजिस्ट्रेशन, इनरोलमेंट किए जाते है अधिक जानकारी यूनिवर्सिटी वेबसाइट से ली जा सकती है।

प्रोफेसर इंचार्ज परीक्षाएं डा. मनोज कुमार ने कहा कि वार्षिक परीक्षाओं के लिए दाखिला फार्म मैनुअल तौर पर यूनिवर्सिटी कैश काउंटर पर लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्राइवेट परीक्षार्थियों के लिए फीस स्लिप प्रिट करने या आनलाइन फीस भरने, कालेजों की ओर से पोर्टल पर सब्जेक्ट सिलेक्ट कर चालान प्रिट करने की आखिरी तिथि बिना लेट फीस 15 नवंबर 2021 निर्धारित की है। 250 रुपये लेट फीस के साथ 21 नवंबर, 500 रुपये के साथ 26 नवंबर, 1000 रुपये के साथ दो दिसंबर, 2000 रुपये के साथ सात दिसंबर तक भरे जा सकते है। एक हजार रुपये प्रतिदिन अधिक से अधिक 25 हजार रुपये की लेट फीस के साथ परीक्षा शुरू होने से दस दिन पहले भरी जा सकती है।

उन्होंने कहा कि प्राइवेट परीक्षार्थियों द्वारा बैंक में व रेगुलर कालेजों द्वारा ड्राफ्ट के माध्यम से यूनिवर्सिटी कैश काउंटर या बैंक में फीस काउंटर पर फीस जमा करवाने की आखिरी तिथि बिना लेट फीस 20 नवंबर, 2021 है। उन्होंने कहा कि 250 रुपये लेट फीस के साथ 25 नवंबर, 500 रुपये के साथ एक दिसंबर, एक हजार रुपये के साथ छह दिसंबर, दो हजार रुपये के साथ दस दिसंबर तक भरे जा सकते है। एक हजार रुपये प्रतिदिन अधिक से अधिक 25 हजार रुपये की लेट फीस के साथ परीक्षा शुरू होने से दस दिन पहले भरी जा सकती है। उन्होंने कहा कि इन तिथियों में तीन काम वाले दिन ग्रेस के रूप में शामिल कर दिए गए है। इसलिए ग्रेस दिनों के रूप में कोई और अतिरिक्त समय नहीं दिया जाएगा।

Edited By: Jagran