Move to Jagran APP

लोगों की राय जानने बुलारिया पार्क पहुंची स्मार्ट सिटी की टीम

जागरण संवाददाता, अमृतसर शहर विशेषकर शहर के पार्कों को विकसित करने के लिए उद्देश्य से

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 May 2018 05:47 PM (IST)Updated: Sat, 26 May 2018 05:47 PM (IST)
लोगों की राय जानने बुलारिया पार्क पहुंची स्मार्ट सिटी की टीम
लोगों की राय जानने बुलारिया पार्क पहुंची स्मार्ट सिटी की टीम

जागरण संवाददाता, अमृतसर

prime article banner

शहर विशेषकर शहर के पार्कों को विकसित करने के लिए उद्देश्य से पंजाब सरकार द्वारा गठित स्मार्ट सिटी की टीम लोगों की राय जानने के लिए शनिवार की सुबह आरएस बुलारिया पार्क सकतरी बाग में पहुंची।

अमृतसर स्मार्टी सिटी प्रोजेक्ट की सीईओ व एडीए की मुख्य प्रशासक दीप्ति उप्पल के मार्गदर्शन में टीम का नेतृत्व कर रहे कर्नल मनु चौधरी जहां पार्क में सैर करने वाले लोगों से मिले, वहीं इस पार्क में उन्हें क्या-क्या चाहिए, इस पर चर्चा भी की। इस अवसर पर लोगों ने पार्क में बेड¨मटन कोर्ट सहित कई अन्य खेल व्यवस्था संबंधी हस्ताक्षर अभियान भी चलाया।

कर्नल चौधरी ने बताया कि पार्क को विकसित करने की योजना बनाई जा रही है, लेकिन इसका विकास पार्क में रोजाना सैर करने वाले लोगों

की जरूरत और उनकी राय के बगैर अधूरा है। इसलिए यह जानना बहुत जरुरी है कि लोग इस पार्क के अंदर कौन-कौन सी व्यवस्था चाहते हैं, ताकि उसके आधार पर ही इसके लिए तैयार किए प्रोजेक्ट में कुछ बदलाव करके पार्क को विकसित किया जा सके। उन्होंने कहा कि आज से 3-4 माह बाद शुरू होने वाले इस प्रोजेक्ट के मुकम्मल होने के बाद मौजूदा के साथ-साथ आने वाली पीढ़ी के लोग भी पार्क में कुदरती नजारे का आनंद उठा सकें। इस मौके पर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के सलाहकार बल¨वदर ¨सह के अलावा कम्युनिकेशन अधिकारी रमनप्रीत कौर भी उपस्थित थे।

बाक्स: पुराने पेड़ों को चूहे कर रहे खोखला

पार्क वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान सु¨रदर शर्मा, महासचिव इंद्र ¨सह मान और पैटर्न बाबा अमरीक ¨सह ने बताया कि इस पार्क में बहुत ही ऐतिहासिक पेड़ हैं, जिन्हें चूहों ने खोखला कर दिया है। बड़े-बड़े चूहों ने पेड़ों की जड़ों में गहरे गड्डे बना दिए हैं। पेड़ों को बचाए जाने की जरुरत है और इनकी लंबी आयु के लिए खेतीबाड़ी यूनिवर्सिटी के माहिरों से ट्रीटमेंट करवाना चाहिए।

बाक्स: सैर करने वालों में आवारा कुत्तों का खौफ

एसो. के सीनियर उपप्रधान सु¨रदर अग्रवाल और जूनियर प्रधान मनप्रीत ¨सह लाली ने कहा कि पार्क में आवारा कुत्ते घूमते हैं। युवा वहां रोजाना बेडमिंटन खेलने आते हैं और महिलाएं व बच्चे सैर करने। पार्क के अंदर रहते वक्त तक इनके चेहरों पर आवारा कुत्तों की दहशत दिखाई देती है। इसलिए पार्क को आवारा कुत्तों से मुक्त करवा वहां सैर करने वाले लोगों को राहत दिलाए जाने की जरुरत है। वहीं उन्होंने पार्क के चारों पर ऊंचे-ऊंचे ग्रिल लगवाए जाने का भी सुझाव दिया ताकि पार्क में नशे आदि करने वाले लोगों से जनता को राहत मिल सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.